महाराष्ट्र में अगले 24 घंटे में हो सकती है भारी बारिश

462

यह न्यूज़ सुनने के लिए इमेज के निचे के बटन को दबाये

पिछले कुछ दिनों में महाराष्ट्र में सक्रिय मानसून के कारण पश्चिम तट और कोंकण में भारी बारिश हुई। महाराष्ट्र के अन्य हिस्सों में भी बारिश हो रही है। जबकि दहानू में 68 मिमी, सांताक्रूज़ में 78 मिमी और कोलाबा में 54 मिमी बारिश दर्ज की गई। विदर्भ में मध्यम बारिश दर्ज की गई। चंद्रपुर शहर में 15 मिमी बारिश हुई, येओतमल में 16 मिमी और गोंदिया में 28 मिमी बारिश दर्ज की गई। महाराष्ट्र के बाकी हिस्सों के साथ-साथ मराठवाड़ा में भी कुछ स्थानों पर छिटपुट हल्की बारिश देखी गई।

वर्तमान में, पूरे राज्य में मानसून की बारिश में काफी वृद्धि हुई है। इसके अलावा, वर्षा के आंकड़ों को देखते हुए, महाराष्ट्र राज्य में मौसम में 12% की कमी के साथ अब तक सामान्य ‘बारिश’ देखी गई है। सब-डिवीजन वार, बारिश की कमी के आंकड़ों में एक महत्वपूर्ण सुधार बताया गया है। फिर भी, मध्य महाराष्ट्र में बारिश की कमी -11%, मराठवाड़ा में -34% और विदर्भ में -22% की कमी है। इसके अलावा, कोंकण का उप-विभाजन 5% बारिश के साथ सामान्य रहा।

स्काइमेट वेदर के अनुसार,अगले 24 घंटों के दौरान उत्तर कोंकण में अच्छी बारिश जारी रहने की उम्मीद हैं। दक्षिण कोंकण में मध्यम बारिश संभव है। विदर्भ में अलग-अलग भारी मंत्रों के साथ मध्यम बारिश जारी रहेगी। मध्य महाराष्ट्र में बिखरी हुई बारिश और आंधी तूफान के साथ बारिश संभव है। अगले 24 घंटों के दौरान उत्तर महाराष्ट्र में भी छिटपुट बारिश होगी। जबकि दक्षिण मध्य महाराष्ट्र और मराठवाड़ा में गतिविधि बहुत कम होगी।

यह वर्षा गतिविधि अगले 24 घंटों तक जारी रहने की संभावना है और इसके बाद इसमें थोड़ी कमी आएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here