नहीं हो पाई इकबालपुर मिल की चीनी की नीलामी

407

इकबालपुर (उत्तराखंड): कोर्ट के आदेश के बावजूद यहां की चीनी मिल में चीनी की नीलामी नहीं हो पायी, जिससे अपने गन्ना भुगतान की आस में बैठे यहां के गन्ना किसानों को फिर से निराशा हाथ लगी है।

बता दें कि इकबालपुर चीनी मिल पर गन्ना किसानों का तीन साल का भुगतान बकाया है। इसे लेकर नन्हेड़ा गांव के किसान नीतिन कुमार ने हाई कोर्ट में याचिका दायर की थी। इस पर सुनवाई करते हुए कोर्ट ने बीते छह जनवरी को पेराई सत्र 2017-18 और 2018-19 की गोदामों में जमा चीनी का मूल्यांकन और सत्यापन करने और उसकी नीलामी कराने का आदेश प्रशासन को दिया था। कोर्ट ने 11 फरवरी तक नीलामी प्रक्रिया पूरी करने और इसकी रिपोर्ट कोर्ट को देने का निर्देश भी दिया था। इसके बाद प्रशासन ने सोमवार को नीलामी की तारीख तय की, जिसमें दो साल की चीनी नीलाम करने के लिए बोली लगनी थी। लेकिन दोपहर दो बजे तक एक भी बोली लगाने वाला तहसील मुख्यालय नहीं पहुंचा। इसके बाद प्रशासन ने नीलामी की प्रक्रिया को स्थगित कर दिया। सहायक गन्ना आयुक्त शैलेंद्र सिंह ने बताया कि इस संबंध में जिलाधिकारी को रिपोर्ट भेज दी गई है तथा जल्द ही नीलामी के लिए नई तारीख की घोषणा की जाएगी।

बता दें कि सोमवार की नीलामी के लिए 25 जनवरी से ही प्रपत्रों की बिक्री की जा रही थी, लेकिन एक भी प्रपत्र नहीं बिका था। इसके बावजूद नीलामी प्रक्रिया को अंजाम दिया गया। वहीं, नीलामी न होने से बकाया भुगतान का इंतजार कर रहे क्षेत्र के किसानों को एक बार फिर से निराश होना पड़ा है।

यह न्यूज़ सुनने के लिए प्ले बटन को दबाये.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here