मलेशियाई सरकार ने चीनी आयात परमिट को वापस लेने से किया इंकार

220

यह न्यूज़ सुनने के लिए इमेज के निचे के बटन को दबाये

मलेशिया के सारावाक में फूड एंड बेवरेज (F&B) कंपनियों को अन्य देशों से चीनी आयात करने के लिए परमिटों के मंजूरी के बाद, MSM मलेशिया होल्डिंग्स Bhd ने आरोप लगाया कि उद्योग की परिस्थितियों को पूरी तरह से समझे बिना आयात परमिट की मंजूरी दी गई। साथ ही, हालिया फैसले पर पुनर्विचार करने की भी मांग की गई।

उप घरेलू व्यापार और उपभोक्ता मामलों के मंत्री चोंग चिनेंग जेन ने कहा की सरकार फूड एंड बेवरेज कंपनियों को चीनी आयात परमिट देने के अपने फैसले पर पुनर्विचार नहीं करेगी, इसका कारण यह है कि चीनी उद्योग में प्रतिस्पर्धा बड़े पैमाने पर देश, व्यापार क्षेत्र और उपभोक्ताओं के लिए अच्छा करेगी।

उनका दावा है, अब तक, दो चीनी रिफाइनर, MSM मलेशिया होल्डिंग्स Bhd (MSM) और सेंट्रल शुगर रिफाइनरी Sdn Bhd (CSR) ने घरेलू बाजार में चीनी की बिक्री और आपूर्ति पर एकाधिकार नियंत्रण का आनंद लिया है।

उप मंत्री ने कहा कि आयात परमिट कारखानों में उत्पादन की लागत को कम करने में मदद करेगा।

प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए, जेन ने कहा कहा था की , “चीनी की कम अंतरराष्ट्रीय कीमत के बावजूद, F&B निर्माताओं को स्थानीय चीनी रिफाइनरियों से RM2.60 से RM2.70 के बीच प्रति किलोग्राम का भुगतान करना पड़ता है। जबकि वर्तमान में अंतर्राष्ट्रीय चीनी की कीमत कच्ची चीनी के लिए प्रति किलोग्राम RM1.40 की सीमा में है, जबकि रिफाइंड चीनी के लिए RM1.80 प्रति किलोग्राम है।

उन्होंने आगे कहा, “पिछली सरकार की नीति के कारण F&B निर्माताओं को चीनी आयात करने की अनुमति नहीं थी, जिसके कारण उन्हें मलेशिया में दो चीनी रिफाइनरियों से इसे खरीदना पड़ता था,”।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here