मोदी की किसानों से होगी सीधी बात, किसानों की आय दोगुनी करने पर होगी चर्चा

358

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी किसानों की आय बढ़ाने सहित कृषि क्षेत्र से जुड़े विभिन्न मुद्दों पर कल किसानों से वीडियो कान्फ्रेंस के जरिये सीधे बातचीत करेंगे। इस दौरान वह कृषि क्षेत्र की बेहतरी के लिये सरकार द्वारा की गई पहलों के बारे में भी बतायेंगे।

मोदी सरकार के केन्द्र की सत्ता में चार साल पूरे होने पर समाज के विभिन्न वर्गों के साथ बातचीत का सिलसिला शुरू किया गया है। किसानों के साथ कल होने वाला यह संवाद इस कड़ी में छठा संवाद होगा।

प्रधानमंत्री कार्यालय से आज जारी एक वक्तव्य में कहा गया है, ‘‘इस बातचीत में सीधे किसानों से उनकी बात सुनने का अवसर मिलेगा। किसानों की आय दोगुनी करने के लिये की गई पहलों पर भी विचार विमर्श हो सकता है।’’

कृषि मंत्रालय की एक अन्य विज्ञप्ति में कृषि मंत्री राधामोहन सिंह के हवाले से कहा गया है, ‘‘प्रधानमंत्री पहली बार देश भर के किसानों से सीधे संवाद करेंगे। इसमें वर्ष 2022 तक किसानों की आय दोगुना करने के लिए सरकार द्वारा उठाये गये विभिन्न कदमों पर चर्चा होगी।’’

विज्ञप्ति के अनुसार मोदी 20 जून को सुबह 9.30 बजे किसानों के साथ चर्चा
करेंगे। इसे कृषि विज्ञान केन्द्रों, साझा सेवा केन्द्रों (सीएससी), दूरदर्शन, डी डी और आकाशवाणी द्वारा पूरे देश में प्रसारित किया जायेगा।

लोग प्रधानमंत्री से ‘नरेन्द्र मोदी एप’ के माध्यम से भी संवाद कर सकेंगे।

उल्लेखनीय है कि विपक्षी दल किसानों की रिणग्रस्तता, उनके उत्पाद का उचित मूल्य न मिलने और गन्ना किसानों के बकाये को लेकर सरकार की आलोचना कर रहे हैं।

SOURCEPTI

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here