नीति आयोग संचालन परिषद की बैठक 15 जून को

261

यह न्यूज़ सुनने के लिए इमेज के निचे के बटन को दबाये

नयी दिल्ली 08 जून (UNI) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की अध्यक्षता में नीति आयोग की संचालन परिषद की बैठक यहां 15 जून को होगी और इसके लिए सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों और संघ शासित प्रदेशों के उप राज्यपालों को अमंत्रित किया गया है लेकिन पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने इसमें भाग लेने से इंकार कर दिया है।

इस बैठक में जल प्रबंधन, कृषि और सुरक्षा जैसे मुद्दों पर चर्चा होने की संभावना है। नीति आयोग की इस सर्वोच्च परिषद में सभी राज्यों के मुख्यमंत्री, संघ शासित प्रदेशों के उप राज्यपाल, कई केन्द्रीय मंत्री और वरिष्ठ अधिकारी शामिल हैं। मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल में परिषद की यह पहली बैठक है।

योजना आयोग के स्थान पर नीति आयोग बनाये जाने पर आठ फरवरी 2015 को इस परिषद की पहली बैठक हुयी थी और तब से अब तक लगातार इसकी बैठक हो रही है। परिषद की यह पांचवी बैठक है।

सुश्री बनर्जी ने यह कहते हुये बैठक में भाग लेने से इंकार किया है कि नीति आयोग के पास राज्यों की योजनाओं को सहयोग देने का कोई अधिकार नहीं है, इसलिए वह 15 जून को नयी दिल्ली में होने वाली बैठक में हिस्सा नहीं लेंगी। उन्होंने इस संबंध में प्रधानमंत्री को पत्र भेजकर बैठक में नहीं आने की बात कही है

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here