“अलग किसान बजट से देश में नई कृषि क्रांति का सूत्रपात होगा”

 

यह न्यूज़ सुनने के लिए इमेज के निचे के बटन को दबाये

श्रीगंगानगर, 12 अप्रैल (UNI) राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा है कि कांग्रेस सत्तारूढ़ होती है, तो संसद में किसानों के लिए अलग बजट पेश किया जायेगा इससे नयी कृषि क्रांति का सूत्रपात होगा।

श्री गहलोत ने आज यहां जनसभा को सम्बोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस ने अपने घोषणापत्र में इसकी घोषणा की है। उन्होंने कहा कि देश में अगर रेलवे का विकास हुआ है तो इसकी मुख्य वजह संसद में रेलवे का अलग बजट पेश करना रहा है, लेकिन मोदी सरकार ने आते ही अलग रेलवे बजट की व्यवस्था खत्म कर दी। अब संसद में आम बजट ही पेश किया जा रहा है।

श्री गहलोत ने कहा कि किसानों में आर्थिक समृद्धि उनके लिए अलग बजट से ही लाई जा सकती है और उनकी समस्याओं का निराकरण हो सकता है। इस बार कांग्रेस का चुनाव घोषणा पत्र राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी की इसी सोच के आधार पर बनाया गया है। उन्होंने कहा कि जिस प्रकार मनरेगा योजना ने ग्रामीण क्षेत्रों की कायापलट की है, वैसे ही कांग्रेस द्वारा लाई गई ‘न्याय’ योजना देश के लिए निर्णायक साबित होगी। उन्होंने कहा कि कृषि देश की अर्थव्यवस्था का मजबूत आधार है। इसीलिए कांग्रेस ने किसानों के लिए संसद में अलग से बजट पेश करने का वायदा किया है। किसानों को भरोसा करना चाहिए कि इससे उन्हें काफी लाभ होगा।

श्री गहलोत ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर चुनाव के समय इधर उधर की बातें कर लोगों का ध्यान वास्तविक मुद्दों से हटाने का आक्षेप लगाते हुए कहा कि इस तरह की सिद्धांतहीन और वास्तविक मुद्दों से परे की राजनीति लंबे समय तक नहीं चलती। पांच वर्ष पूर्व नरेंद्र मोदी और भाजपा ने देश को कई नारे दिए थे। अच्छे दिन आएंगे, दो करोड़ नौकरियां दी जाएंगी और काला धन वापस लाया जाएगा, लेकिन यह सब जुमलेबाजी ही रही। धरातल पर कुछ भी नहीं हुआ। उन्होंने कहा कि भाजपा के शासनकाल से देश में लोकतंत्र के लिए खतरा बढ़ा है।

डाउनलोड करे चीनीमंडी न्यूज ऐप:  http://bit.ly/ChiniMandiApp

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here