चीनी मिलों ने किसानों से गन्ना खरीदा है तो उनका भुगतान भी समय पर ही किया जाएगा: गन्ना मंत्री

6126

लखनऊ : उत्तर प्रदेश में गन्ना बकाया भुगतान की समस्या दिनोंदिन गंभीर हो रही है, लॉकडाउन के कारण चीनी बिक्री ठप होने से मिलों के सामने तरलता की समस्या निर्माण हुई है। जिससे मिलों के लिए किसानों का गन्ना भुगतान करना भी मुश्किल हुआ है।गन्ना मंत्री सुरेश राणा ने कहा कि, जब प्रदेश की चीनी मिलों ने किसानों से गन्ना खरीदा है तो उनका भुगतान भी समय पर ही करना होगा। भुगतान न करने वाली चीनी मिलों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

जागरण में प्रकाशित खबर के मुताबिक, मंत्री राणा ने रामपुर मनिहारान के विधायक देवेंद्र निम से वीडियो कॉन्फ्रेंसिग के जरिए वार्ता की और विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले किसानों के संबंध में जानकारी ली। विधायक निम ने गन्ना मंत्री राणा को बताया कि, बजाज शुगर मिल द्वारा गन्ना भुगतान में काफी देरी की जा रही है, जिससे किसानों के सामने आर्थिक समस्या खड़ी हुई है। इसपर गन्ना मंत्री ने जल्द ही गन्ना किसानों का भुगतान का आश्वासन देते हुए कहा कि, जब प्रदेश की चीनी मिलें किसानों से गन्ना खरीद रही हैं तो उनका भुगतान भी कराया जाएगा।

आपको बता दे, यह समय चीनी मिलों के लिए भी बहुत संकट भरा है, क्युकी चीनी बिक्री नहीं होने से उनके पास किसानों को गन्ना भुगतान करने के लिए पैसे नहीं है।

यह न्यूज़ सुनने के लिए प्ले बटन को दबाये.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here