सेंसेक्स ३०७ अंक उछला, बाजार का रुख तेजी की ओर

613
पिछले कई दिनों से बाजार में कमजोरी दिख रही थी लेकिन आज शुक्रवार को बाजार में तेजी देखने को मिली। जागतिक बाजार से मिले मजबूत संकेतों के बूते शुक्रवार को घरेलू शेयर बाजार ने मजबूत शुरुआत की है। शुरुआती कारोबार में सेंसेक्स ३०७ अंक उछला, और निफ्टी में भी रफ्तार है। निफ्टी आज ९१ अंक की बढ़ोत्तरी के साथ कारोबार कर रही है।
बुधवार को अमर‍िका और चीन के बीच जारी ट्रेड वॉर पर कुछ हद तक विराम लग गया है। दोनों देशों के बीच संवाद की कोश‍िशें तेज हो गई हैं। यूएस और चीन के बीच तनाव कम होने से अमरिकी बाजार में तेजी देखने को मिली। इसका सीधा फायदा शुक्रवार को घरेलू बाजार को मिला है और कारोबार में तेजी छाई है।
गुरुवार को अमरिकी बाजार में काफी ज्यादा तेजी देखने को मिली थी। इससे एश‍ियाई बाजार मजबूत हुआ और जिसके बूते सेंसेक्स ने १९३.५४ अंकों की बढ़त के साथ ३७८५७. १० पर पहुंचकर कारोबार हो रहे है।
निफ्टी में भी रफ्तार देखने को मिल रही है। निफ्टी ५२.८० अंक बढ़कर ११४३७.८० के स्तर पर कारोबार शुरू करने में कामयाब हुई है। फिलहाल निफ्टी ९१ अंकों की बढ़त के साथ ११४७६ के स्तर पर कारोबार कर रहा है। सेंसेक्स अभी ३०७ अंकों की बढ़त के साथ ३७९७० के स्तर पर पहुंचकर कारोबार कर रहा है।
VIALivenewage.com
SOURCEChiniMandi

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here