श्री रेणुका शुगर्स बनी भारत की सबसे मूल्यवान लिस्टेड शुगर फर्म

399

श्री रेणुका शुगर्स (Shree Renuka Sugars) ने ईआईडी पैरी इंडिया लिमिटेड (Eid Parry) और बलरामपुर चीनी (Balrampur Chini) को पछाड़कर देश की सबसे मूल्यवान लिस्टेड शुगर फर्म बन गई है। इसके स्टॉक में पिछले दो महीनों में लगभग 300 प्रतिशत की वृद्धि हुई है।

श्री रेणुका शुगर्स का हालही में प्रदर्शन बहुत अच्छा रहा है, जिसके चलते इसके स्टॉक लोकप्रिय रहे है। वर्तमान में, श्री रेणुका शुगर्स का बाजार पूंजीकरण (Market capitalisation) 8,375.61 करोड़ रुपये है, जबकि ईआईडी पैरी और बलरामपुर चीनी का इससे कम है।

बुधवार को शेयर 52 सप्ताह के उच्च स्तर 39.35 रुपये पर पहुंच गया। 27 अप्रैल के बाद से शेयर 295% से अधिक बढ़ गया है, और 20 में से 18 सत्रों में एक ऊपरी सर्किट पर पहुंच गया है।

हालही में कंपनी ने घोषणा की कि वह अपनी इथेनॉल क्षमता का विस्तार करने के लिए 450 करोड़ रुपये का निवेश करेगी। कंपनी ने बताया कि, उसके बोर्ड ने इथेनॉल उत्पादन क्षमता को बढ़ाकर 1,400 किलो लीटर प्रतिदिन करने की मंजूरी दी है। फरवरी में, बोर्ड ने इथेनॉल की क्षमता को 720-किलो लीटर प्रति दिन से बढ़ाकर 970-किलो लीटर प्रति दिन करने की मंजूरी दी थी।

केंद्र सरकार द्वारा मौजूदा 7.79 प्रतिशत के मुकाबले 2025 तक ईंधन में 20 प्रतिशत इथेनॉल सम्मिश्रण का फैसला लिए जाने के बाद से शुगर कंपनियों के शेयरों में उछाल देखनो को मिल रहा हैं।

व्हाट्सप्प पर चीनीमंडी के अपडेट्स प्राप्त करने के लिए, कृपया नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें.
WhatsApp Group Link

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here