चीनी मिल ने गन्ना किसानों की मांग मानी…

759

 

यह न्यूज़ सुनने के लिए इमेज के निचे के बटन को दबाये

अम्बाला: गन्ना पेराई का सीजन ख़तम होने के कगार पर है, लेकिन अभी भी काफी सारे किसानों का गन्ना खेत में ही खड़ा है. नारायणगढ़ चीनी मिल आज बंद होनी थी और वही दूसरी ओर गन्ना उत्पादक किसानों की सांसें अटक रही हैं क्योंकि अभी भी उनका गन्ना खेत में ही खड़ा है.

इसी के चलते चीनी मिल से जुड़े किसानों के एक प्रतिनिधिमंडल ने चीनी मिल प्रशासन से मिल को कुछ दिन और चलाने की गुहार लगाई, जिसके बाद मिल प्रशासन दो दिन और मिल चलाने के लिए राजी हो गया है.

किसानों का कहना है की अगर मिल बंद हो जाती है तो उनको दोहरी मार झेलनी पड़ेगी क्युकी मौसम खराब होने के चलते अभी उनके खेतों में गन्ना खड़ा है और वे पहले ही कर्ज के बोझ में डूबे हुए है.

नारायणगढ़ चीनी मिल के केन विभाग के जानकारी दी की किसानों का एक प्रतिनिधिमंडल उनके पास आया था। उन्होंने अपनी समस्या के बारे में बताया और मौजूदा समय मे मिल के पास गन्ना मिल की कैपेसिटी के हिसाब से नहीं आ रहा है. इसलिए मिल 18 अप्रैल को बंद करने का निर्णय लिया गया था. बावजूद इसके किसानों की समस्या को देखते हुए मिल की तरफ से किसानों को दो दिन और समय दिया गया है कि जिस भी किसान के पास गन्ना खेत में खड़ा है वह दो दिन में गन्ना मिल में डाल दें. उन्होंने बताया कि बीस अप्रैल को मिल बंद हो जाएगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here