घोटाले के आरोपी चीनी मिल अफसर को हटाया गया

 

यह न्यूज़ सुनने के लिए इमेज के निचे के बटन को दबाये

मेरठ: चीनी मंडी 

मवाना शुगर मिल में एक और घोटाले की बात उजागर हुई है। आनन-फानन में मिल प्रशासन ने घोटाले में शामिल दोषी एचआर विभाग में कई सालों से कार्यरत अधिकारी को हटा दिया है। इस कार्रवाई के बाद मिल प्रशासन अब इस तूल पकड़ने वाले मामले को रफादफा करने में जुट गया है। मिल प्रशासन इसे कर्मचारियों का विवाद बताकर पल्ला झाड़ने की कोशिश कर रहा है।

मवाना शुगर मिल का विवादों से पुराना नाता है। गन्ना मूल्य भुगतान को लेकर पहले से ही मवाना शुगर मिल की फजीहत हो रही है। भुगतान ने होने के कारण मिल के प्रति किसानों में पहले से ही काफ़ी आक्रोश है। इसके साथ साथ मवाना शुगर मिल में लाखों रुपये के घोटाले का मामला भी प्रकाश में आया था। इसमें शामिल लोग जेल जा चुके हैं। वर्ष 2018 में फिर मवाना शुगर मिल से घोटाला बाहर निकला और इस मामले में मिल प्रशासन ने लगभग पांच कर्मचारियों के खिलाफ घोटाले की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। जिसकी अभी तक पुलिस जांच कर रही है।

अब एक और घोटाला…

पहले के घोटालों से मिल प्रशासन उबर नहीं पाया कि, एक और घोटाला सामने आया। इस बार एचआर विभाग के अधिकारी द्वारा घोटाला करने का मामला सामने आया है। इस मामले की जानकारी मिलते ही मिल प्रशासन ने उस दोषी अधिकारी को नौकरी से हटा दिया। हालांकि यह अधिकारी वर्षों से मिल में कार्यरत था और कुछ वर्ष में ही सेवानिवृत्त होने वाला था। जहां मिल के कर्मचारी दबी जुबान में घोटाले की बात कर रहे हैं। वहीं, मिल प्रशासन अधिकारी के नौकरी छोड़ने के पीछे कर्मचारियों से विवाद बता रहा हैं। हालांकि मिल प्रशासन द्वारा अभी तक इस संबंध में कानूनी कार्रवाई नहीं की गई है।

डाउनलोड करे चीनीमंडी न्यूज ऐप:  http://bit.ly/ChiniMandiApp

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here