उत्तर प्रदेश: चीनी मिल अफसरों को बंधक बनाया गया

196

पुरकाजी: गन्ना किसान बकाया भुगतान से परेशान है, और उसे पाने के लिए प्रदर्शन भी कर रहे है। हालही में गन्ना किसानों ने भारतीय किसान संघ संगठन के बैनर तले बकाया भुगतान की मांग को लेकर उत्तम शुगर मिल खाईखेड़ी पर प्रदर्शन किया। आंदोलनकारी गन्ना किसान से वार्ता करने आये चीनी मिल के अफसरों को किसानों ने बंधक बना कर अपने बीच बैठा लिया।

अक्टूबर 15 को आसपास के गावों से किसान मिल पर पहुंचे और नारेबाजी कर गन्ने का बकाया भुगतान करने की मांग की। इसकी जानकारी मिलते ही, चीनी मिल के जीएम पुष्कर मिश्रा और डीजीएम सईम अंसार गन्ना किसानों के बीच पहुंचे। किसान बकाया भुगतान से पहले ही परेशान थे और जब दोनों अफसरों वहा पहुंचे तो उन्हें किसानों ने बंधक बनाकर अपने बीच बैठा लिया।

गन्ना किसानों का आरोप है की मिल प्रशासन ने तय समय पर बकाया गन्ना भुगतान नहीं किया और उन्हें धोका दिया। काफी देर चली वार्ता में जीएम ने बताया कि 10 अप्रैल तक खरीदे गए गन्ने का भुगतान दो दिन और दीपावली से पूर्व 25 अक्टूबर तक किसानों का समस्त बकाया गन्ना भुगतान कर दिया जाएगा। इसके लिए उन्होंने लिखित आश्वासन दिया। आश्वासन मिलने पर धरना समाप्त कर दिया गया और बंधक अफसरों को भी छोड़ दिया गया।

यह न्यूज़ सुनने के लिए प्ले बटन को दबाये.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here