उत्तर प्रदेश में चीनी मिलों को एक हफ्ते के अंदर गन्ना बकाया चुकाने का आदेश

232

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने चीनी मिलों को गन्ना किसानों के बकाये जल्द अदा करने का फरमान जारी किया है। उन्होंने मिलों को एक हफ्ते के भीतर भुगतान सुनिश्चित करने को कहा है। निजी मिलों के खिलाफ भुगतान नहीं किये जाने पर कानूनी कार्रवाई करने का आदेश जारी किया है।

मुख्यमंत्री ने अपने आवास पर भारतीय किसान संघ के प्रतिनिधि मण्डल से मिलकर किसानों को आश्वस्त किया औऱ कहा कि इस बार के पेराई सत्र के लिए गन्ना मूल्य बढ़ोत्तरी की चर्चा की जाएगी और फिर उचित निर्णय किया जाएगा।

प्रतिनिधि मण्डल में भाकियू प्रवक्ता चौधरी राकेश टिकैत, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राजेश चैहान, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष दीवान चन्द्र चैधरी, राष्ट्रीय महासचिव राजपाल शर्मा, प्रदेश अध्यक्ष राजवीर सिंह जादौन, मण्डल अध्यक्ष हरिनाम सिंह वर्मा, मीडिया प्रभारी धर्मेन्द्र मलिक, मिर्जापुर जिलाध्यक्ष प्रहलाद सिंह, बिजनौर जिलाध्यक्ष दिगंबर सिंह आदि शामिल रहे।

मुख्यमंत्री को दिए ज्ञापन में भाकियू ने कहा है कि पिछले दो वर्षों से गन्ना उत्पादन लागत में तकरीबन 50 प्रतिशत वृद्धि हुई है। ज्ञापन में आगामी सत्र के दौरान गन्ना मूल्य का निर्धारण स्वामीनाथन आयोग की रिपोर्ट के आधार पर लागत में 50 प्रतिशत जोड़कर 450 रुपये कुन्तल करने की मांगी की है।

यह न्यूज़ सुनने के लिए इमेज के निचे के बटन को दबाये.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here