डॉलर के मुकाबले ब्राजील के रियल में मजबूती से चीनी कीमतों में वृद्धी…

148

न्यूयॉर्क : अक्टूबर NY वर्ल्ड शुगर # 11 (SBV19) बुधवार को +0.06 (+ 0.49%) उपर और अक्टूबर ICE लंदन व्हाइट शुगर # 5 (SWV19) +1.00 (+ 0.31%) उपर जाकर बंद हुई। चीनी की कीमतें बुधवार को बढ़ीं लेकिन मंगलवार के 2 सप्ताह के उच्च स्तर से नीचे रहीं। उच्च इथेनॉल की कीमतें ब्राजील की मिलों को चीनी उत्पादन के लिए गन्ना क्रशिंग से रोकेंगी, जिससे चीनी की आपूर्ति कम होने की अटकलों पर चीनी की कीमतें मंगलवार को 2 सप्ताह के उच्च स्तर पर पहुंच गईं थी।

Cepea ने सोमवार को सूचना दी कि 26 जुलाई को समाप्त सप्ताह में ब्राजील के हाइड्रोजेन इथेनॉल की कीमतें चौथे हफ्ते के लिए बढ़कर 3 महीने के उच्चतम 1.7157 रियल / लीटर पर पहुंच गईं। ब्राजील का रियल बुधवार को डॉलर के मुकाबले 1 सप्ताह के उच्च स्तर पर रहा, जो ब्राजील के चीनी उत्पादकों द्वारा निर्यात की बिक्री को हतोत्साहित करता है।

ब्राजील में चीनी के कम उत्पादन और भारत में अपरिवर्तित एफआरपी की खबरों से चीनी की कीमतों में गिरावट जारी है। आर्थिक मामलों की कैबिनेट कमेटी (सीसीईए) ने 1 अगस्त 2019 से 31 जुलाई 2020 तक एक वर्ष की अवधि के लिए 40 लाख टन चीनी के बफर स्टॉक के निर्माण को मंजूरी दे दी है। इस पर 1,674 करोड़ रुपए का खर्च आने की उम्मीद है। सरकार के इस कदम से चीनी मिलों को गन्ना किसानों का 15,000 करोड़ रुपए से ज्यादा बकाया चुकाने में मदद मिलेगी।

यह न्यूज़ सुनने के लिए इमेज के निचे के बटन को दबाये.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here