अब हो रही है चीनी की तस्करी…

872

यह न्यूज़ सुनने के लिए इमेज के निचे के बटन को दबाये

मनिला (फिलीपींस ): चीनी नियामक प्रशासन (एसआरए) के एक अधिकारी के अनुसार, फ़िलीपीन्स सरकार ने थाईलैंड से तस्करी की 1,100 मीट्रिक टन के बराबर, 50 किलोग्राम की लगभग 22,000 बैग जब्त किए हैं। एसआरए बोर्ड के सदस्य रोलैंड बेल्ट्रान ने बताया कि, सरकार के स्वामित्व वाली और नियंत्रित निगम द्वारा प्राप्त प्रारंभिक रिपोर्ट से संकेत मिलता है कि सबिक बंदरगाह में कुल 35 शिपिंग कंटेनर पकड़े गए थे। शिपमेंट को फर्श मैट और प्लास्टिक कवर के रूप में गलत बताया गया था।

बेल्ट्रान ने कहा कि, 35 शिपिंग कंटेनरों में से 19 को शुरुआत में फर्श मैट के रूप में घोषित किया गया था, लेकिन इसमें लगभग 9,500 से 12,000 चीनी के बैग थे। शेष 16 कंटेनरों को आयातित प्लास्टिक कवर के रूप में घोषित किया गया था, लेकिन इसमें 8,000 से 10,000 बैग चीनी तक पाए गए थे।

शिपमेंट को JRFP इंटरनेशनल ट्रेडिंग को भेजा गया था, जिसका टोंडो, मनीला में कार्यालय है। बेल्ट्रान ने कहा कि, कंपनी एक पंजीकृत चीनी व्यापारी नहीं है, जो एसआरए द्वारा सत्यापित है।

बेल्ट्रान ने कहा कि, एसआरए, ब्यूरो ऑफ कस्टम्स (BOC) के अधिकारियों के साथ मिलकर 26 अप्रैल को तस्करी किए गए शिपमेंट का निरीक्षण करेगा। उन्होंने यह भी कहा कि, अवैध शिपमेंट को सामान्य सीमा प्रक्रिया से गुजरना होगा। इस मामले को BOC द्वारा एसआरए बोर्ड को भेजा जाएगा। बेल्ट्रान ने कहा कि, एसआरए बोर्ड यह निर्धारित करेगा कि वह तस्करी वाली चीनी के साथ क्या करेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here