चीनी की तस्करी में हो रही है वृद्धि

345

बीजिंग: चीन ने देश में चीनी तस्करी पर नकेल कसने की कोशिश तेज कर दी है। ताजा कार्रवाई में, जियानगिन शहर में कस्टम अधिकारियों ने चीनी-तस्करी के मामले का भंडाफोड़ किया है। अधिकारियों ने 1,000 टन चीनी जब्त की है और नौ संदिग्धों को गिरफ्तार किया है। हाल ही में कई चीनी तस्करी के मामलों का पता चला है जिससे ऐसा लगता है कि देश में चीनी की तस्करी बढ़ रही है।

रिपोर्टों के अनुसार, कार्रवाई के दौरान, अधिकारियों ने एक जहाज, मोबाइल फोन को जब्त कर लिया है। उन्होंने मामले से संबंधित बैंक कार्ड भी जब्त कर लिए हैं। कस्टम अधिकारी मामले की आगे जांच कर रहे हैं।

यह पहली बार नहीं है जब चीन ने चीनी तस्करी का भंडाफोड़ किया है। इससे पहले भी कई मामले को उजागर किया गया है। जुलाई के महीने में, 500 टन से अधिक चीनी को जब्त करके और सात कथित संदिग्धों को गिरफ्तार करके, सूज़ौ में कस्टम अधिकारियों ने चीनी-तस्करी के मामले का खुलासा किया था। सूज़ौ में कस्टम अधिकारी सक्रिय रूप से पेट्रोलियम उत्पादों और चीनी तस्करी को हटाने को लेकर काम कर रहे हैं।

17 जून को कस्टम कार्यालय ने घोषणा की, शंघाई कस्टम ने दो चीनी तस्करी गिरोहों और 40 से अधिक संदिग्धों को पकड़ा है। इस कार्रवाई में, 8 मिलियन युआन (1.15 मिलियन अमेरिकी डॉलर) से अधिक मूल्य के 2,800 टन चीनी और पांच जहाजों को जब्त किया गया था। एक जांच में पता चला था कि फरवरी से, गिरोह थाईलैंड से चीनी खरीद रहे थे और छोटे जहाजों का उपयोग करके अंतरराष्ट्रीय जल पर अन्य जहाजों से चीनी प्राप्त कर रहे थे। अब तक चीन में चीनी की तस्करी के कई मामले सामने आए हैं।

यह न्यूज़ सुनने के लिए इमेज के निचे के बटन को दबाये.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here