योगी आदित्यनाथ के आदेश के बावजूद गन्ना किसानों को नहीं मिल रहा भुगतान

136

शामली: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आदेश के बावजूद गन्ना किसानों को उनके बकाये का भुगतान नहीं मिल रहा है। मुख्यमंत्री ने एक हफ्ते के अंदर चीनी के बकाये का भुगतान करने को कहा था। खबरों के मुताबिक नया पेराई सत्र शुरु होने में अभी अभी एक महीने ही बचे हैं। शामली जिले की चीनी मिलों पर 339 करोड़ 86 लाख रुपये बकाया है। सबसे ज्यादा बकाया बजाज समूह की मिल पर है।

कैबिनेट मंत्री सुरेश राणा ने गत सप्ताह शामली कलक्ट्रेट में सहारनपुर मंडल के चीनी मिलों के अफसरों की बैठक हुई। इस बैठक में चीनी मिलों को पेराई सत्र शुरू होने से पहले बकाया भुगतान करने के निर्देश दिए गये थे। मुख्य मंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी किसानों को एक सप्ताह के भीतर बकाये के भुगतान कराने के चीनी मिलों को निर्देश दिए थे। लेकिन अभी तक स्थिति में ज्यादा सुधार नहीं आया है।

आंकडों के अनुसार जिले की शामली, ऊन और थानाभवन चीनी मिलों ने किसानों का 1065.20 करोड़ रुपये का गन्ना खरीद की थी लेकिन अभी तक 725 करोड़ 34 लाख रुपये का किसानों का बकाया गन्ना भुगतान किया है। औरअभी भी तीनों चीनी मिलों पर 339 करोड़ 86 लाख रुपये का भुगतान बकाया है। नया चीनी सीजन शुरू होने के कगार पर है , ऐसे में किसानों की चीनी मिलों पर नजर गड़ी हुई है।

चीनी मिलों को अक्टूबर के अंत तक भुगतान करने का डेडलाइन दिया गया है। इसके बाद शासन द्वारा निर्धारित समय पर भुगतान न कराने वाली चीनी मिलों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

यह न्यूज़ सुनने के लिए इमेज के निचे के बटन को दबाये.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here