देश में गन्ना किसानों का होगा उज्ज्वल भविष्य: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

696

लखनऊ: गन्ना पेराई सीजन 2019-2020 कगार पर है और उत्तर प्रदेश में गन्ना किसानों का आरोप है कि उन्हें अभी तक गन्ने का बकाया नहीं मिला है। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का दावा है कि राज्य में कुल गन्ना बकाया 5,000 करोड़ रुपये है, और सरकार ने गन्ना किसानों को 74,000 करोड़ रुपये से अधिक का भुगतान किया है। उन्होंने कहा कि गन्ना किसानों का इस देश में उज्ज्वल भविष्य है क्योंकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गन्ने से इथेनॉल बनाने की अनुमति दी है और साथ ही राज्य में उद्योग भी आने लगे हैं।

हाल ही में, योगी सरकार ने चीनी मिलों को 31 अक्टूबर से पहले किसानों का गन्ना बकाया भुगतान करने का निर्देश दिया। उन्होंने सरकारी अधिकारियों से गन्ना बकाया भुगतान न करने के मामले में मिलरों के खिलाफ मामला दर्ज करने को कहा है। गन्ना बकाया होने के कारण, किसान धरना प्रदर्शन कर रहे हैं और अपना विरोध भी तेज कर दिया है।

इससे पहले, गन्ना मंत्री सुरेश राणा ने कहा था कि किसानों के लंबित बकाया को अक्टूबर अंत से पहले चूका दिया जाएगा। और यदि मिलें बकाया राशि प्राप्त करने में विफल रहीं, तो उन्हें रिकवरी प्रमाण पत्र जारी किए जाएंगे और उनके गोदामों में रखे चीनी बेचकर भुगतान किया जाएगा।

यह न्यूज़ सुनने के लिए इमेज के निचे के बटन को दबाये.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here