उत्तर प्रदेश में गन्ना भुगतान को लेकर किसानों में आक्रोश, अफसरों ने भी झाड़ा पल्ला

 

सिर्फ पढ़ो मत अब सुनो भी! खबरों का सिलसिला अब हुआ आसान, अब पढ़ना और न्यूज़ सुनना साथ साथ. यह न्यूज़ सुनने के लिए इमेज के निचे के बटन को दबाये

बिजनौर : चीनी मंडी

उत्तर प्रदेश में गन्ना भुगतान को लेकर किसानों में आक्रोश दिनोंदिन बढ़ता जा रहा है, बिजनौर में गन्ना भुगतान के लिए प्रशासन की आजाद किसान यूनियन के साथ बैठक फिर बेनतीजा रही। किसानों ने इस पर रोष जताया है। किसानों का कहना है कि, वे सोमवार को कलक्ट्रेट में चिता बनाकर सामूहिक आत्मदाह करेंगे।

डीएम आवास पर करीब डेढ़ घंटे तक चली बैठक में कोई  हल नहीं निकला। बैठक में किसानों ने वेव ग्रुप से कम से कम 50 करोड़ का भुगतान सोमवार को कराने का प्रस्ताव रखा गया। लेकिन मिल और प्रशासनिक अधिकारी ने किसानों से धरना प्रदर्शन करने और आंदोलन को कुछ दिन के लिए टालने का आग्रह किया। किसान नेता राजेंद्र सिंह के अनुसार किसान भुगतान न मिलने पर चार फरवरी सोमवार को कलक्ट्रेट में आत्मदाह करने की बात पर अडिग हैं।

भाकियू’ का धरना जारी…

चांदपुर में बकाया गन्ना भुगतान की मांग को लेकर भाकियू का तहसील परिसर में धरना जारी है।तहसील में तालाबंदी कर भाकियू ने तहसील पर अपना पूरा कब्जा कर रखा है। वक्ताओं ने नलकूपों का भार बढ़ाने पर रोष व्यक्त करते हुए चार फरवरी को विद्युत विभाग के दोनों डिविजनों में तालाबंदी कर प्रदर्शन करने की चेतावनी दी है।

डाउनलोड करे चीनीमंडी न्यूज ऐप:  http://bit.ly/ChiniMandiApp 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here