नाराज गन्ना किसानों ने उठाया कड़ा कदम, हो सकता है लोकसभा चुनाव पर इसका परिणाम

1159

 

सिर्फ पढ़ो मत अब सुनो भी! खबरों का सिलसिला अब हुआ आसान, अब पढ़ना और न्यूज़ सुनना साथ साथ. यह न्यूज़ सुनने के लिए इमेज के निचे के बटन को दबाये

बुलन्दशहर,04 फरवरी (UNI) उत्तर प्रदेश में बुलंदशहर जिले में गन्ना बकाये का भुगतान नहीं किए जाने से नाराज 28 गांवों के किसानों ने आगामी लाेकसभा चुनाव के बहिष्कार करने का ऐलान करते हुए होडिंग लगाये है।

सिकन्द्राबाद ,चोला और ककोड़ क्षेत्र के किसानों ने 2019 में लोकसभा चुनाव का बहिष्कार करने का ऐलान करते हुए जगह-जगह बहिष्कार के होर्डिंग टांग दिये गये। किसानों का कहना है कि अभी तो 28 गांवों के किसानों ने चुनाव बहिष्कार किया है। गन्ने का भुगतान नहीं हुआ तो सैकड़ों गांवों के किसान भी बहिष्कार करेंगे।

गौरतलब है कि वेव शुगर मिल पर किसानों का करीब 18 करोड़ गन्ने का बकाया भुगतान है। जिसे देने में आनाकानी हो रही है। मौहम्मदपुर कहेरी के किसान कृष्ण शर्मा का कहना है कि वेव शुगर मिल से चोला, ककोड़, सिकन्द्राबाद क्षेत्र के 100 गांवों के गन्ना किसान जुड़े हुए हैं। शुगर मिल पर करीब 18 करोड़ बकाया है। आरोप है कि किसानों ने कई बार प्रशासनिक अधिकारियों से गन्ना बकाया भुगतान के लिए मांग की, लेकिन प्रशासन ने ठोस कदम नहीं उठाया। किसानों ने खफा होकर लोकसभा चुनाव का बहिष्कार करने का फैसला लिया है।

किसान कृष्ण का कहना है कि अभी तो 28 गांवों के गन्ना किसानों ने लोकसभा चुनाव में बहिष्कार का ऐलान

किया है। अगर जल्द ही भुगतान नहीं किया तो सैकड़ों गांव बहिष्कार करेंगे।

इस बीच सिकन्द्राबाद एसडीएम डाॅ. वेदप्रकाश मिश्रा का कहना है कि शुगर मिल के खिलाफ कार्यवाही की जा रही है और जल्दी ही किसानों का बकाया भुगतान कराया जायेगा। उन्होंने कहा कि चुनाव का बहिष्कार करने वाले किसानों से बातचीत की जायेगी।

डाउनलोड करे चीनीमंडी न्यूज ऐप:  http://bit.ly/ChiniMandiApp  

SOURCEChiniMandi

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here