उत्तर प्रदेश के कई जिलों में नहीं हो रही गन्ने की तौल, किसान परेशान

 

यह न्यूज़ सुनने के लिए इमेज के निचे के बटन को दबाये

आजमगढ : गन्ना बकाया भूगतान में देरी के चलते उत्तर प्रदेश के किसान पहले से ही काफी परेशान है और अब तौल रुकने से किसानो में आक्रोश बढ रहा है।

किसानों की गन्ना खरीद के लिए फरिहा में क्रय केंद्र खोला गया है लेकिन पिछले 15 से 20 दिनों से इस केंद्र पर गन्ने की तौल बंद है। किसान अपने गन्ने की तौल कराने के लिए परेशान हैं। गन्ना किसानों ने इसकी शिकायत अधिकारियों से की लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई।

किसानों का कहना है कि, क्रय केंद्र फरिहा पर विगत 15 से 20 दिनों से खरीद बंद है। अगर यहां गन्ने की तौल होती भी है तो क्विंटल के पीछे 15 से 20 किलो गन्ना कम तौला जाता है। इससे किसानों में रोष है। किसानों का कहना है कि हमने कई बार इसकी शिकायत की लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। हमारा गन्ना खेतों में पड़ा सूख रहा है। किसान मिठाई लाल यादव, तेजू यादव, प्रदीप, जयहिंद यादव आदि ने उच्चाधिकारियों से दोषी अधिकारियों और कर्मचारियों पर कार्रवाई की मांग की है। जिला गन्ना अधिकारी साहब लाल यादव ने बताया कि किसानों की समस्या जल्द से जल्द हल की जाएगी। जहां तक गन्ना कम तौलनेे की बात है तो जांच कर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

डाउनलोड करे चीनीमंडी न्यूज ऐप:  http://bit.ly/ChiniMandiApp  

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here