गोवा का गन्ना पंहुचा कर्नाटक की चीनी मिल में

874

पोंडा: गन्ना किसानों को राहत देते हुए राज्य सरकार ने संजीवनी चीनी मिल के माध्यम से लगभग 74 किलोमीटर दूर बेलगावी के खानपुर स्थित लैला शुगर्स लिमिटेड में 200 टन गन्ना पेराई के लिए भेजा है। खबरों के मुताबिक गोवा में गन्ने की कटाई 2 नवंबर से शुरु हो चुकी है और 26 नवंबर से उन्हें पेराई के लिए भेजा जा रहा है।

पिछले सप्ताह से अब तक लगभग 200 टन गन्ने का परिवहन किया जा चुका है, और मिल को इस मौसम में राज्य के किसानों से लगभग 32,000 टन गन्ना आने की उम्मीद है।

संजीवनी अधिकारियों के अनुसार, राज्य सरकार ने खानपुर की एक चीनी मिल के साथ समझौता किया है और उसे औसत दर से गन्ने की आपूर्ति कर रही है।

राज्य सरकार ने किसानों को हर साल की तरह इस साल भी मूल्य अंतर प्रदान करने का आश्वासन दिया है। अधिकारियों ने कहा कि हम इस साल भी किसानों को पिछले साल की तरह लगभग 3,200 रुपये प्रति टन गन्ना लेंगे।

धारबंदोरा से, लैला शुगर्स लगभग 74 किमी की दूरी पर है, और घाट सड़क और दूरी को देखते हुए, सरकार ने एक परिवहन एजेंसी को गन्ने के परिवहन के काम पर लगाया है। एजेंसी खेतों से कटे हुए गन्ने को उठाती है, इसका वजन धारबंदोरा में करके खानपुर पहुंचाती है।

यह न्यूज़ सुनने के लिए प्ले बटन को दबाये.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here