गन्ना भुगतान नहीं होने पर चीनी मिल के गन्ना प्रबंधक को भेजा गया जेल

694

बहराइच, चिलवरिया (उत्तर प्रदेश): यहां की चीनी मिल द्वारा किसानों को गन्ने का बकाया भुगतान नहीं किए जाने पर मिल के गन्ना प्रबंधक को जेल भेज दिया गया।

प्राप्त जानकारी के अनुसार, चिलवरिया स्थित शिंभावली चीनी मिल पर गन्ना किसानों का तीन साल का करीब 73 करोड़ रुपया बकाया है, जबकि मौजूदा पेराई सत्र का भी करीब 124 करोड़ रुपये बकाया हो गया। कुल 197 करोड़ रुपये का भुगतान चीनी मिल को करना था। जिलाधिकारी (डीएम) शंभु कुमार ने कई बार मिल प्रबंधन को भुगतान के लिए कार्य-योजना पेश करने का निर्देश देने के साथ ही नोटिस भी जारी किया गया था। इसके बाद भी बकाया भुगतान न होने पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पिछले दौरे के दौरान मिल प्रबंधन के खिलाफ कोतवाली देहात में केस दर्ज कराया था।

डीएम ने इस बारे में शुक्रवार देर शाम कलेक्ट्रेट सभागार में एक बैठक बुलाई, जिसमें मिल के गन्ना प्रबंधक अखिलेश श्रीवास्तव से भुगतान को लेकर जवाब मांगा तो वह कुछ नहीं बता सके। इस पर डीएम ने तत्काल कोतवाली देहात की पुलिस को बुलाकर गन्ना प्रबंधक को हिरासत में लेने के निर्देश दिए, जिसके बाद पुलिस ने गन्ना प्रबंधक को हिरासत में ले लिया।

जिला गन्ना अधिकारी शैलेश मौर्या ने बताया कि भुगतान को लेकर सरकार के सख्त निर्देश के बाद यह कदम उठाया गया है। डीएम के आदेश पर गन्ना प्रबंधक को पुलिस ने हिरासत में लिया है। उनको जेल भेजा जा रहा है।

यह न्यूज़ सुनने के लिए प्ले बटन को दबाये.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here