साओ पाउलो में सूखे से गन्ना सीझन 20 दिन पहले ही होगा खत्म

529

साओ पाउलो : इस साल ब्राजील के साओ पाउलो राज्य में  सूखे की वजह से 20 दिन पहले ही गन्ना क्रशिंग सीझन बंद होने की उम्मीद की जा रही है | एग्नेसिया एस्टाडो न्यूज़वायर के अनुसार डाटाग्रो  फर्म काकहना है कि, सूखे ने ब्राजील के केंद्र – दक्षिण मध्य क्षेत्र को प्रभावित किया है, इससे गन्ना उत्पादन उम्मीद से कम होने की सम्भावना है ।

डाटाग्रो ने इस क्षेत्र में 124 मिलों के साथ एक सर्वेक्षण किया, इसमें  मिलें प्रति वर्ष 305 मिलियन टन गन्ना क्रशिंग करती है। इस साल १०७ चीनी मिलों का क्रशिंग सीझन 5 से 40 दिनों  तक कम हो जाएगा।डाटाग्रो के अध्यक्ष प्लिनियो नातरी के अनुसार,  इस सीझन में मिलें केवल

अधिकतम क्षमता में इथेनॉल उत्पादन  करने के  लिए साल के अंत  शुरू रहने की उम्मीद है।

सूखे की वजह से  2019-20 में गन्ना क्रशिंग सीझन २०१७-२०१८ से भी कम रहे की सम्भावना है,  आम तौर पर मार्च और अप्रैल के बीच गन्ना क्रशिंग सीझन शुरू होता है, लेकिन अगले साल सूखे के चलते गन्नाफसल तय समय पर उपलब्ध होने गुंजाईश कम दिख रही है । स्थानीय उद्योग ने इस साल  2017 की तुलना में 31 अधिक दिनों का इथेनॉल स्टॉक किया है,  नस्तरी ने कहा की, ‘ऑफ सीजन’  से निपटने केलिए इस अतिरिक्त इथेनॉल स्टॉक इस्तेमाल में लाया जायेगा। 2019-20 सीझन मौजूदा सत्र की तुलना में छोटा होगा, क्योंकि बारिश की कमी, धूप और फसल नवीकरण से फसल प्रभावित होने की आशंकाजताई जा रही है।

SOURCEChiniMandi

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here