भविष्य में नई चीनी मिलें लगाने की कार्य योजना बना ली गई है: गन्ना मंत्री सुरेश राणा

256

गोरखपुर :उत्तर प्रदेश के गन्ना मंत्री सुरेश राणा ने कहा कि, गन्ना और चीनी उद्योग के लिए योगी सरकार प्रतिबद्ध है। इसीके चलते बस्ती के मुंडेरवा और गोरखपुर के पिपराइच में 500-500 करोड़ रुपये की लागत से दो अत्याधुनिक चीनी मिलें शुरू कर दी गई है। सठियांव में डिस्टिलरी भी संचालित कर रहे हैं। इन सभी इकाईयों से गन्ना किसान काफी लाभान्वित होंगे।

प्राथमिक क्षेत्र के तकनीकी सत्र को वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए संबोधित करते हुए राणा ने कहा कि, पूर्वांचल में 51 चीनी मिलें थीं लेकिन बसपा और सपा की सरकार में 29 चीनी मिलें बंद हो गई। लेकिन हम नई चीनी मिलें लगा रहे, भविष्य में भी कई और नई चीनी मिलें लगाने की कार्य योजना बना ली गई है। उत्तर प्रदेश गन्ना उत्पादन, चीनी उत्पादन और इथेनोल उत्पादन में देश में नम्बर एक बन गया है। उत्तर प्रदेश में तेजी से विकास हो रहा है। रोजगार के अवसर निर्माण हो रहें है।

आपको बता दे, योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को मुंडेरवा और पिपराईच चीनी मिलों में क्रमशः बस्ती और गोरखपुर जिलों में सल्फर-मुक्त चीनी मिलों का उद्घाटन किया था। योगी ने कहा था कि उनकी सरकार राज्य में अन्य बंद चीनी मिलों को भी पुनर्जीवित करेगी। उन्होंने कहा कि इस संबंध में निर्देश जारी कर दिए गए हैं और जैसे ही कोरोनोवायरस का प्रकोप खत्म होगा, काम में तेजी लाई जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here