गन्ना बकाये से परेशान किसान ने फसल को लगाई आग

940
सिर्फ पढ़ो मत अब सुनो भी! खबरों का सिलसिला अब हुआ आसान, अब पढ़ना और न्यूज़ सुनना साथ साथ. यह न्यूज़ सुनने के लिए इमेज के निचे के बटन को दबाये

 

उत्तर प्रदेश के गन्ना क्षेत्र में गन्ना बकाया मुद्दा तूल पकड़ रहा है, सरकार भुगतान चुकाने में नाकाम रही मिलों पर कारवाई का कदम उठा रही है। 
 
बलरामपुर : गन्ना बकाया मूल्य की मांग को लेकर बेनीनगर व विजयनगर क्रय केंद्र के किसानों का आक्रोश बढ़ता जा रहा है। शुक्रवार को चिवटिहवा गांव के किसान ने खेत में खड़ी फसल में आग लगा दी। किसान का कहना है कि, उसके पास तीन बीघा गन्ना है। चीनी मिल से उसके गन्ने का अब तक उसका भुगतान नहीं मिला है। उसकी जीविका खेती पर ही निर्भर है।
बजाज चीनी मिल के प्रतिनिधियों ने तौल बंद कराने पर फरवरी में भुगतान का आश्वासन दिया था, लेकिन अब तक नहीं किया गया। किसानों का कहना है कि, एक माह से दोनों केंद्रों पर तौल बंद है। किसान गन्ना की आपूर्ति नहीं कर रहे हैं।  भुगतान शुरू होने तक आपूर्ति बंद रहेगी। सात फरवरी को चीनी उद्योग एवं विकास विभाग के विशेष सचिव पवन कुमार गंगवार ने चीनी मिल के प्रतिनिधि को सुनवाई के लिए तलब किया था, लेकिन मिल के प्रतिनिधि नहीं पहुंचे। जिलाधिकारी कृष्णा करुणेश का कहना है कि, भुगतान न करने पर चीनी मिल के खिलाफ कार्रवाई होगी।
डाउनलोड करे चीनीमंडी न्यूज ऐप: http://bit.ly/ChiniMandiApp
SOURCEChiniMandi

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here