अमेरिका ने चीनी आयात कोटा फिर से आवंटित किया

345

न्यूयार्क: पाकिस्तान, श्रीलंका और अन्य देशों की तरह अमेरिका में भी चीनी की कीमतें आसमान को छू रही है। चीनी कीमतों को कम करने के लिए अमरीकी सरकार ने शुक्रवार को कहा कि, वह कई देशों को कम-टैरिफ चीनी आयात कोटा (Lower-tariff sugar import) पुन: आवंटित कर रहें है। सरकार का यह कदम घरेलू बाजार में आपूर्ति की गारंटी देने और आसमान छूती स्थानीय कीमतों पर लगाम लगाने की कोशिश का हिस्सा है। अमेरिकी घरेलू बाजार में चीनी वायदा गुरुवार को नौ साल के उच्च स्तर 36 सेंट प्रति पाउंड पर पहुंच गया। अमेरिका निर्यातक देशों को 76,571 टन चीनी का पुन: आवंटन कर रहें है, जिसमें डोमिनिकन गणराज्य और ब्राजील सबसे बड़े शेयर प्राप्त कर रहे हैं।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, अमेरिकी कृषि विभाग के साथ कोटा पर काम करने वाले USTR (U.S. Trade Representative) ने कहा कि, उसने कम-टैरिफ कोटा को फिर से आवंटित करने का फैसला किया, जिसे टीआरक्यू (TRQs) के रूप में जाना जाता है। उन्होंने कहा लाइसेंस के मूल धारकों के साथ परामर्श करने के बाद और शुरू में उन्हें दिए गए संस्करणों की आपूर्ति करने में सक्षम नहीं होने के कहने के बाद यह निर्णय लिया गया।

चीनी व्यापारी और आपूर्ति श्रृंखला सेवा प्रदाता ज़ारनिको समूह के विश्लेषक विंसेंट ओरूर्के ने कहा, यूएसडीए शुगर रैली को रोकने के लिए काम कर रहा है। आयात से कच्चे चीनी के स्टॉक को बढ़ाने में मदद मिलेगी। यूएसडीए को उम्मीद है कि इससे अमेरिकी कच्ची चीनी की कीमतों में और बढ़ोतरी रुक जाएगी। यूएसडीए सोमवार को अपनी मासिक आपूर्ति और मांग रिपोर्ट में अमेरिकी चीनी बाजार पर नया डेटा जारी करेगा।

व्हाट्सप्प पर चीनीमंडी के अपडेट्स प्राप्त करने के लिए, कृपया नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें.
WhatsApp Group Link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here