उत्तर प्रदेश: चीनी मिलों में पेराई सत्र हो रही है शुरू

231

बिजनौर: उत्तर प्रदेश में अब चीनी मिलों में पेराई सत्र में रफ़्तार आ रही है। रिपोर्टों के अनुसार, अब तक उत्तर प्रदेश में 13 से ज्यादा चीनी मिलों ने 1.88 लाख टन गन्ने की पेराई की है और 8 प्रतिशत की औसत रिकवरी के साथ 15,000 टन चीनी का उत्पादन किया है। बिजनौर जिले के तीन चीनी मिलों धामपुर, अफजलगढ़ और स्योहारा में गन्ने की कटाई के बाद अब पेराई का काम शुरु हो गया है। इन मिलों में विधिवत पूजापाठ के बाद पेराई का काम शुरु हुआ। इस अवसर पर बैलगाड़ी, ट्रैक्टर और ट्रक चालकों को नए सीजन के काम के लिए सम्मानित किया गया।

इस अवसर पर उपस्थित धामपुर, अफजलगढ़ और स्योहारा चीनी मिल के प्रबंधकों ने कहा कि इस सीजन में वे पूरी तरह से सुनिश्चित करेंगें कि चीनी मिल अपनी पूर्ण क्षमता से गन्ने की पेराई करें। इसके अलावा द्वारिकेश समूह की बहादरपुर चीनी मिल में भी प्रमुख अतिथियों और गन्ना अधिकारियों और मिल प्रबंधकों के बीच पेराई के सत्र का शुभारंभ किया गया। इस अवसर पर भारी तादात में लोग और किसान उपस्थित थे।

स्योहारा स्थित अवध चीनी मिल में भी पेराई सत्र विधि पूर्वक शुरु हुआ। गन्ना लाने वाले किसानों को इस अवसर पर सम्मानित किया गया। समारोह के प्रमुख सुखवीर सिंह ने कहा किसान और चीनी मिलों में पारस्परिक संबंध है। दोनों एक दूसरे के बिना नहीं चल सकते। उन्होंने किसानों से अपील की कि वे चीनी मिल के बेहतर परिचालन में सहयोग करें, जिससे कि चीनी मिलें अपनी पूरी क्षमता से उत्पादन करें।

यह न्यूज़ सुनने के लिए प्ले बटन को दबाये.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here