विश्वराज शुगर IPO के जरिये जुटाएगी 60 करोड़ रुपए

370

विश्वराज शुगर इंडस्ट्रीज इक्विटी बाजार में ऑफर-फॉर-सेल और नए इक्विटी शेयर जारी करके 60 करोड़ रुपए आईपीओ (IPO) के जरिए जुटाने वाली है। यह इश्यू अगले हफ्ते सोमवार औऱ शुक्रवार के बीच खुलेगा और इसका प्राइस बैंड 55-60 रुपए होगा। इसके इक्विटी शेयर बांबे स्टॉक एक्सचेंज और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज में सूचीबद्ध होंगे।

कंपनी एक करोड़ शेयर ऑफर करेगी। कंपनी के साथ जुड़े 40 किसान 39.6 करोड़ रुपए मूल्य के अपने 66 लाख शेयरों को बेचेंगे जबकि कंपनी के प्रमोटर्स 2.4 करोड़ रुपए मूल्य के अपने चार लाख शेयर बिक्री के लिए ऑफर करेंगे।

विश्वराज शुगर ने पिछले साल 10 लाख क्विंटल चीनी का उत्पादन किया था और 5 लाख क्विंटल चीनी का इंवेंटरी कैरी कर रही है। विश्वराज शुगर के कार्यकारी निदेशक मुकेश कुमार ने कहा कि इस इन्वेंट्री को कम करने के लिए कंपनी ने वर्तमान पेराई सत्र के दौरान गन्ने के रस में से कुछ को इथेनॉल और कुछ को रेक्टिफाइड स्पिरिट में तब्दील करने का फैसला किया है। कंपनी की आय मार्च 2019 को समाप्त वर्ष में 15 प्रतिशत बढ़कर 308 करोड़ रुपए (269 करोड़ रुपए) हो गई। कंपनी को 18 करोड़ रुपए का आलोच्य अवधि में शुद्ध नुकसान हुआ जो पहले 4 करोड़ रुपए था।

यह न्यूज़ सुनने के लिए इमेज के निचे के बटन को दबाये.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here