चीनी का न्यूनतम दाम ₹3200 सुनिश्चित चाहीये

685

कोल्हापूर – चीनी मिलो से बेचे जाने वाले चिनी का न्यूनतम दाम 3200रु सुनिश्चित करना चाहीये ऐसी मांग मुंबई में हुये सर्व दलीय नेताओं के सभा मै केंद्र सरकार से की गयी है। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री श्री देवेंद्र फडणवीस और केंद्र के परिवहन मंत्री नितीन गडकरी जी के प्रमुख उपस्थिती में संपन्न हुये इस सभा में चिनी उद्योग जीन बडी समस्यासे जुज रहा है उनपर विस्तार से चर्चा हुवी।और चिनी उद्योग को संकटं से बाहर निकाल ने के लिये मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस जी के नेतृत्व में एक सर्व दली य प्रधानमंत्री से मिलने जारहा है।

चिनी के दाम सबसे नीचे स्तरपर होनेसे चिनी उद्योग अभूतपूर्व संकट का सामना कर रहा है । इसकी वजह से चिनी मिले किसनो को न्यूनतम दाम देने मै असमर्थता मेहसुस कर रही है। इसकी व वजह से आने वाले मौसम मै चिनी मिले कार्यरत रहेना मुशकील हो गया है। इस हालत पर विचार विमार्श कर उपाय सुझाने हेतु, इस सभा का आयोजन किया गया था।
केंद्र सरकार के अधीन कार्यरत कृषी मूल्य आयोग न्यूनतम दाम निश्चित करते समय चिनी का दाम ध्यान में रखती है। इस सभा मै इथेनॉल के दाम 40 रु से अधिक करना और ऊसपर 18% के बजाय 5% जीएसटी का सुझाव किया गया है ।

SOURCELokmat

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here