बिजनौर जिले में नवंबर के पहले सप्ताह में 9 में से 6 चीनी मिलें शुरू कर देंगी पेराई

313

बिजनौर: उत्तर प्रदेश के बिजनौर जिले के चीनी मिलों में गन्ने की खरीदारी काम शुरु हो चुका है। मिल के खरीद केंद्रों पर किसानों के गन्ने आने लगे हैं। खबरों के मुताबिक इन मिलों में जल्द ही पेराई का काम शुरु होगा।

बिजनौर के गन्ना किसानों के लिए जिले की नौ चीनी मिलें हैं जहां वे अपने गन्ने की सप्लाई करेंगे। इन चीनी मिलों के काफी क्रय केंद्र खुल चुके हैं। थोड़े बचे हैं जो अगले कुछ दिनों में शुरु हो जाएंगे। खबरो के मुताबिक, नवंबर के पहले सप्ताह तक जिले की नौ चीनी मिलों में से छह चीनी मिलें पेराई शुरू कर देंगी।

बिलाई चीनी मिल में 31 अक्तूबर से पेराई शुरू होगी। स्योहारा, धामपुर चीनी मिलों में 1 नवंबर से पेराई शुरू हो जाएगी। और वही दूसरी ओर बुंदकी और बहादरपुर चीनी मिल में 4 नवंबर से पेराई सत्र का आगाज़ होगा। सहकारी क्षेत्र की नजीबाबाद चीनी मिल पांच नवंबर से पेराई शुरू करेगी।

बिजनौर, चांदपुर, बरकातपुर चीनी मिलों को जल्द पेराई शुरु करने का आदेश दिया है। मिलों में गन्ने से लदे ट्रकों और गाड़ियों का मिल के आसपास जाम न हो, इसके लिए मिल प्रबंधकों ने शिफ्ट का सिस्टम शुरु किया है और किसानों को कहा गया है कि अपने शिफ्ट के मुताबिक ही गन्ना लेकर आएं।

यह न्यूज़ सुनने के लिए प्ले बटन को दबाये.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here