उत्तर प्रदेश में गन्ना किसानों की समस्याओं का त्वरित निस्तारण संभव

846

यह न्यूज़ सुनने के लिए इमेज के निचे के बटन को दबाये

उत्तर प्रदेश के आयुक्त, गन्ना एवं चीनी, श्री संजय आर. भूसरेड्‌डी ने बताया कि वर्तमान सरकार शिक्षित युवाओ को रोजगार प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है और उनका सेवायोजन कराने की दिशा में लगातार अग्रसर है। इसी क्रम मे गन्ना विकास विभाग द्वारा प्रेषित अधियाचन पर कार्यवाही करते हुए उ.प्र. अधीनस्थ सेवा चयन आयोग द्वारा कुल 76 अभ्यर्थियो (14विज्ञापन संख्याः 4—परीक्षा/2016) को चीनी अधिष्ठान एव 06 अभ्यर्थियो को गन्ना अधिष्ठान में चयनित कर सूची विभाग को उपलब्ध करायी गयी। विभाग द्वारा उक्त चयनित अभ्यर्थियो के चरित्र एवं पूर्ववृत्त सत्यापन, सम्बन्धित मुख्य चिकित्सा अधिकारी / जिलाधिकारी से कराने की कार्यवाही अमल में लायी गयी। अभी तक 68 अभ्यर्थियो के चरित्र सत्यापन / स्वास्थ्य परीक्षण की रिपोर्ट प्राप्त हो चुकी है।

आयुक्त द्वारा बताया गया कि, कनिष्ठ सहायक पद पर चयनित उक्त अभ्यथिर्यों की शीघ्र तैनाती किये जाने की कार्यवाही प्रगति में है तथा चयनित अभ्यथिर्यों को नियुक्ति पत्र इसी माह 14 जून, 2019 को लाल बहादुर शास्त्री गन्ना किसान संस्थान, डालीबाग, लखनऊ में प्रातः 10 बजे से प्रदान किये जायेंगे तथा उन्हें विभागीय क्रियाकलापों का संक्षिप्त परिचय भी दिया जाएगा। चयनित अभ्यर्थी अपना नियुक्ति पत्र प्राप्त करने हेतू निधार्रित तिथि एवं स्थान पर मुल अभिलेखा के साथ ससमय उपस्थित होना सुनिश्चित करेंगे।

चयनित अभ्यर्थियो की कनिष्ठ सहायक के रिक्त पदो पर तैनाती से जहां एक और विभागीय कार्यो में गति आयेगी वही दूसरी और गन्ना किसानो की समस्याओ का त्वरित निस्तारण भी संभव होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here