उत्तर प्रदेश के बाद अब बिहार में भी गन्ना बकाया मुद्दा गरमाया

197

पटना: गन्ना बकाया भुगतान को लेकर किसान नाराज दिख रहे है, अब उत्तर प्रदेश के बाद बिहार में भी गन्ना बकाया मुद्दा गरमा रहा है। बिहार के पश्चिम चंपारण जिले में गन्ना बकाया भुगतान को लेकर RLSP नेता धरने पर बैठे।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, लंबित गन्ना बकाया भुगतान के लिए अनशन पर बैठे RLSP नेता का आंदोलन स्थानीय विधायक ने केवल दो घंटो में खत्म करा दिया। बिहार के पश्चिम चंपारण जिले में गन्ना किसानों के मूल्य के भुगतान की मांग को लेकर राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (रालोसपा) के राष्ट्रीय सचिव नंदकिशोर कुशवाहा और जिला युवा अध्यक्ष विजय कुमार उपाध्याय मझौलिया चीनी मिल गेट के सामने दो दिवसीय धरना व अनशन पर बैठ गए। इस आंदोलन की जानकारी स्थानीय विधायक मदन मोहन तिवारी को लगी जिसके बाद उन्होंने तुरंत मिल प्रबंधन से बात ही। मिल प्रबंधन ने विधायक तिवारी को जल्द ही गन्ना मूल्य का भुगतान करने का आश्वासन दिया। इस पर विधायक मदन मोहन तिवारी धरना स्थल पर पहुंचे और अनशन पर बैठे लोगों को जूस पिलाकर धरना खत्म कराया।

आपको बता दे, कोरोना संकट के कारण गन्ना किसानों के साथ साथ चीनी मिलें भी आर्थिक समस्या से जूझ रहे है। लॉकडाउन के चलते चीनी मिलें चीनी नहीं बेच पायी जिसके वजह उन्हें राजस्व प्राप्त नहीं हुआ और वे गन्ना भुगतान करने में भी विफल रहे है।

यह न्यूज़ सुनने के लिए प्ले बटन को दबाये.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here