नाराज गन्ना किसानों ने राष्ट्रीय राजमार्ग को किया जाम

525

बगहा 22 जनवरी (वार्ता) बिहार के पश्चिम चंपारण जिले में चीनी मिल के बकाया भुगतान नहीं करने से नाराज गन्ना किसानों ने आज बगहा नगर थाना क्षेत्र के बड़गांव के निकट राज्य को उत्तर प्रदेश से जोड़ने वाले महत्वपूर्ण राष्ट्रीय राजमार्ग(एनएच)-727 को जाम कर यातायात को पूरी तरह से ठप कर दिया।

किसान नेता जयेश सिंह ने यहां बताया कि बगहा स्थित तिरूपति सुगर्स लिमिटेड ने चालू पेराई सीजन में किसानों से गन्ने तो ले लिये लेकिन उसके मूल्य का भुगतान नहीं किया जबकि आस-पास की अन्य चीनी मिलों ने किसानों के बकाये का भुगतान कर दिया है। इतना ही तिरूपति सुगर्स लिमिटेड ने ईंख के चालान में भी धांधली की है।

श्री सिंह ने बताया कि चीनी मिल की इस धांधली से नाराज किसानों ने उनके नेतृत्व में बड़गांव के निकट एनएच को आज सुबह से ही जाम कर रखा है। इससे बिहार का उत्तर प्रदेश से संपर्क बाधित हो गया है। उन्होंने बताया कि जबतक उनकी समस्याओं का निराकरण नहीं हो जाता तबतक जाम समाप्त नहीं होगा।

इस बीच पुलिस सूत्रों ने बताया कि जाम के कारण राजमार्ग पर 10-10 किलोमीटर तक ट्रकों और अन्य वाहनों की लंबी कतार लग गई है। जाम में मरीजों को लेकर कई एंबुलेंस भी फंसे हुये हैं। इससे सामान्य जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। लोगों को काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है।

सूत्रों ने बताया कि जिला प्रशासन के अधिकारियों के मौके पर पहुंचकर किसानों को समझाने और चीनी मिल प्रबंधन के बकाये की राशि का शीघ्र भुगतान करने का आश्वासन देने का भी किसानों पर कोई असर नहीं पड़ा। किसानों की मांग है कि उनका बकाया भुगतान अविलंब किया जाये।

डाउनलोड करे चिनीमंडी न्यूज ऐप: http://bit.ly/ChiniMandiApp   

SOURCEChiniMandi

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here