गुजरात में भारी बारिश को लेकर रेड अलर्ट जारी

365

अहमदाबाद: गुजरात में भारी बारिश अपनी कहर बरपा ही रही है, जिसके कारण यहाँ जिंदगी अस्त व्यस्त हो चुकी है। Skymetweather.com के रिपोर्ट के अनुसार, सुबह 5:30 बजे तक अहमदाबाद में 68 मिमी बारिश हुई है, जबकि वेरावल में 84 मिमी और बड़ौदा में 70 मिमी बारिश दर्ज की गई।

गुजरात में इस मानसून के मौसम में औसतन 113.5 प्रतिशत बारिश हुई, जो सितंबर के महीने में 149 मिमी थी। अगले 24 घंटों में वडोदरा, अहमदाबाद में हल्की से मध्यम बारिश होने के आसार हैं।

आईएमडी ने बुधवार के लिए भरूच और सूरत के लिए एक रेड अलर्ट चेतावनी जारी की है। राज्य के अन्य हिस्सों जैसे आनंद, बड़ौदा, नर्मदा, डांग्स, नवसारी, वलसाड और तापी के लिए भी ऑरेंज अलर्ट की चेतावनी जारी की है। भारी बारिश के वजह से यातायात पर भी असर पड़ा है।

हालही पूरे भारत में भारी बारिश से आम जनजीवन अस्त-व्यस्त हुआ था। बाढ़ के कारण, राजस्थान, महाराष्ट्र, तमिलनाडु, मध्य प्रदेश, केरल, गुजरात और अन्य राज्यों में स्थिति गंभीर बनी हुई थी, जहां हजारों व्यक्तियों की मौत हो गई थी और बहुत सारे मानसून के प्रकोप के कारण गायब थे। बाढ़ से न केवल जीवन को नुक्सान हुआ, बल्कि इसने हजारों करोड़ रुपये की संपत्ति, फसलों और अन्य को भी नुकसान पहुंचाया है। अकेले महाराष्ट्र में, 10,000 करोड़ रुपये का नुकसान उद्योगों के बंद होने, फसलों के गंभीर नुकसान, और अन्य के कारण हुआ है।

यह न्यूज़ सुनने के लिए इमेज के निचे के बटन को दबाये.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here