छत्तीसगढ़: गन्ना बकाया भुगतान की मांग को लेकर भाजपा ने दी भूख हड़ताल की धमकी

237

रायपुर: गन्ना बकाया का मुद्दा सिर्फ महाराष्ट्र और उत्तर प्रदेश में ही नहीं बल्कि छत्तीसगढ़ के कवर्धा जिले में भी गरमाया हुआ है। यहाँ भी किसान अपना भुगतान न मिलने से आक्रोश में है और अब उनके समर्थन में राजनैतिक पार्टी भी आ चुकी है। भाजपा नेता धरमलाल कौशिक ने कहा कि अगर कवर्धा के गन्ना किसानों की मांगों को पूरा नहीं किया गया तो भाजपा विधायक उनके समर्थन में एक दिन की भूख हड़ताल करेंगे। उन्होंने गुरुवार को राज्य विधानसभा में महात्मा गांधी की 150 वीं जयंती पर आयोजित दो दिवसीय विशेष सत्र के समापन सत्र को संबोधित करते हुए यह बात कही।

कवर्धा के गन्ना किसानों की मांग की ओर ध्यान आकर्षित कराते हुए कहा कि यदि किसानों की मांगे पूरी करने की समयसीमा नहीं बताई गई तो वे गांधी जी की तरह उपवास पर बैठ जाएंगे। कवर्धा में भी गन्ना बकाया भुगतान का मुद्दा खूब चर्चा है और गन्ना किसान भुगतान पाने के लिए इंतज़ार कर रहे है।

खबरों के मुताबिक, कवर्धा जिले के चीनी मिलों में गन्ना किसानों का 40 करोड़ रुपए से ज्यादा का भुगतान बकाया है। नया सीजन शुरू होने के कगार पर है, और भी किसानों को भुगतान नहीं मिला है, इसलिए वे चिंतित हैं।

यह न्यूज़ सुनने के लिए इमेज के निचे के बटन को दबाये.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here