ब्राजील की मिलें चीनी उत्पादन के लिए आवंटित कर सकती है अधिक गन्ना

383

ब्राज़ील: न्यूयॉर्क रॉ शुगर की कीमतों में हुई वृद्धि से उत्साहित ब्राज़ील की मिलें इस बार ज्यादा चीनी उत्पादन पर ध्यान केंद्रित कर सकती है ।

ब्रोकर और कंसल्टेंसी फर्म INTL FCStone के अनुसार, मध्य-दक्षिण ब्राज़ील की चीनी मिलों द्वारा अप्रैल से शुरू होने वाले नए सीजन में चीनी उत्पादन के लिए अधिक गन्ना आवंटित किये जाने की उम्मीद है और इसकी वजह है न्यूयॉर्क रॉ शुगर की कीमतों में आया हालिया सुधार। FCStone ने एक रिपोर्ट में कहा कि सीजन 2020-21 में ब्राज़ील की मिलें 37.8% गन्ने का इस्तेमाल चीनी बनाने में कर सकती हैं, जो पिछले साल के 34.1% के निम्न स्तर से ज्यादा है। इससे सीजन में चीनी का उत्पादन 10.7% बढ़कर 29.4 मिलियन टन तक पहुंचने की संभावना है। ब्राज़ील की मिलों ने पिछले दो सीजन में अधिकांश गन्ने का उपयोग इथेनॉल उत्पादन करने में किया था, जिससे चीनी के मुकाबले उन्हें अधिक फायदा हुआ। लेकिन चीनी कीमतों में हालिया उछाल से इस बार चीजें बदल सकती हैं, जिसका परिणाम अगले सीजन में कम इथेनॉल उत्पादन के रूप में सामने आ सकता है।

आपको बता दे, इससे पहले अंतरराष्ट्रीय बाजार में चीनी की गिरती कीमतों ने ब्राजील को इथेनॉल उत्पादन पर अधिक जोर देने में मदद की है। चीनी के अतिरिक्त उत्पादन ने कीमतों को कम कर दिया और मिलों ने अपने पसंदीदा इथेनॉल उत्पादन के तरफ रुख किया था क्योंकि गैसोलीन की कीमतों में बढ़ोतरी हुई थी।

यह न्यूज़ सुनने के लिए प्ले बटन को दबाये.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here