COVID-19: हरियाणा में फैक्ट्री मालिकों को सरकार को देने होंगे अपने ऑक्सीजन सिलिंडर

41

चंडीगढ़ : हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने जानकारी दी कि, राज्य सरकार ने अस्पतालों में ऑक्सीजन सिलेंडर की कमी को देखते हुए राज्य के सभी फैक्ट्री मालिकों को सरकारी कब्जे में सिलेंडर जमा करने का निर्देश दिया है। ।

विज ने एक ट्वीट में कहा, “हरियाणा के सभी फैक्ट्री मालिकों को संबंधित उप आयुक्तों के पास सभी सिलेंडर जमा करने के लिए निर्देशित किया गया है क्योंकि अस्पतालों में सिलेंडरों की भारी कमी है।”

मंत्री ने ट्विटर पर कहा, “हरियाणा सरकार ने कोविशिल्ड वैक्सीन के लिए 40 लाख और कोवाक्सिन वैक्सीन के लिए 26 लाख का ऑर्डर दिया है। यह टीका हरियाणा में 18 वर्ष से अधिक उम्र के सभी लोगों को मुफ्त में प्रदान किया जाएगा। ”

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने शनिवार को जानकारी दी थी कि 18 साल से अधिक आयु के लगभग 1.1 करोड़ लोगों को 1 मई से राज्य भर में COVID-19 टीकाकरण किया जाएगा और वैक्सीन पर 880 करोड़ रुपये खर्च किए जाएंगे। टीकाकरण के लिए पंजीकरण 28 अप्रैल से शुरू होगा।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, हरियाणा में सोमवार को सुबह 8 बजे तक 74,248 सक्रिय मामले हैं। कुल 3,46,304 रिकवर हुए हैं, जबकि राज्य में मरने वालों की संख्या बढ़कर 3,767 हो गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here