चीनी उद्योग के लिए वित्तीय सहायता की मांग को लेकर देवेंद्र फडणवीस ने की अमित शाह से मुलाकात

933

नई दिल्ली: महाराष्ट्र में चीनी उद्योग की स्थिति को लेकर राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और अन्य नेताओं ने देश के गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की। यह जानकारी फडणवीस ने ट्विटर पर साझा की।

फडणवीस ने ट्वीट में लिखा है की, “मैं और महाराष्ट्र के अन्य लीडर्स ने चीनी उद्योग को लेकर पैकेज की मांग के लिए गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की। मीटिंग के दौरान हमने MSP, ऋणों के पुनर्गठन, चीनी उद्योग के लिए सॉफ्ट लोन जैसी विभिन्न मांगें रखीं, जिस पर गृह मंत्री ने सकारात्मक आश्वासन दिया।”

उन्होंने उसी ट्वीट को जारी रखते हुए कहा की हम नरेंद्र सिंह तोमर और रामविलास पासवान जी से भी मिल रहे हैं चीनी उद्योग से संबंधित मुद्दों और किसानों के विभिन्न अन्य मुद्दों पर एक विस्तृत ज्ञापन प्रस्तुत करने के लिए।

आपको बता दे, गृह मंत्री अमित शाह की अध्यक्षता वाले मंत्रियों के एक समूह (जीओएम) ने बुधवार को चीनी मिलों के न्यूनतम बिक्री मूल्य (एमएसपी) दो रुपये बढ़ाकर 33 रुपये प्रति किलोग्राम करने की सिफारिश की थी। इसका मकसद यह सुनिश्चित करना है कि ये मिलें अपने लगभग 20,000 करोड़ रुपये के लंबित गन्ने के बकाये का जल्द से जल्द भुगतान कर सकें।

यह न्यूज़ सुनने के लिए प्ले बटन को दबाये.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here