अगस्त के लिए चीनी बिक्री कोटा जारी होने के बाद घरेलू बाजार में आयी तेजी

600

नई दिल्ली : चीनी मंडी

अगस्त 2019 में बिक्री के लिए मासिक चीनी कोटा की घोषणा के बाद घरेलू चीनी की कीमतों में 50 रुपये / क्विंटल की वृद्धि देखी गई। त्योहारों का सीजन कगार पर है और इसके साथ ही बाजार में तेजी आई है। देश भर में चीनी मिलें चीनी बेचने के लिए कड़ी मेहनत कर रही है। अब अगस्त के लिए घोषित कोटा ने बाजार को सकारात्मक बनाया है और कीमतों में 50-60 रुपये / क्विंटल तक सुधार हुआ है। सकारात्मक बाजार की धारणा के कारण चीनी की कीमतों में और 25-50 रुपये की बढ़ोतरी हो सकती है। अब महाराष्ट्र में चीनी मिलें आसानी से 3100 रुपये प्रति क्विंटल के हिसाब से चीनी बेच सकती हैं।

पिछले कुछ महीनों से मिलर्स अधिशेष चीनी, चीनी के भाव में गिरावट, गन्ना बकाया और ख़राब मानसून के वजह से आर्थिक स्तिथि को बेहतर बनाने के लिए संघर्ष कर रहे है, लेकिन अब उन्हें थोड़ी राहत मिलने की उम्मीद है। हाल ही में, सरकार ने 40 लाख टन चीनी के बफर स्टॉक के निर्माण को मंजूरी दी जो मांग और आपूर्ति संतुलन को बनाए रखने में सक्षम रखेगा, चीनी की कीमतों को स्थिर करेगा और गन्ना बकाया चुकाने के लिए चीनी मीलों की आर्थिक मदद करेगा।

उद्योग को उम्मीद है कि सरकार नई निर्यात नीति की घोषणा जल्द कर सकती है जिससे उद्योग को बहुत फायदा होगा। इसके साथ त्योहारों और निर्यात की मांगो को ध्यान में रखते हुए चीनी की कीमतों पर सकारात्मक प्रभाव पड़ेगा।

यह न्यूज़ सुनने के लिए इमेज के निचे के बटन को दबाये.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here