ब्राजील का बायो एनर्जी उत्पादन के लिय ‘एग्रीटेक इनोवेशन’ पर जोर

610

न्यूयॉर्क : वैकल्पिक ऊर्जा स्रोत ही ऊर्जा श्रृंखला में अधिक प्रमुख बन जाते हैं, चीनी और गन्ने का दुनिया का सबसे बड़ा उत्पादक ब्राजील ‘एग्रीटेक इनोवेशन’ (अभिनव कृषि टेक्नोलॉजी) क्षमता बढाकर इन परिवर्तनों के लिए खुद को स्थापित कर रहा है। ब्राजील का बायो एनर्जी उत्पादन में भी बोलबाला देखा जा रहा है।

एंग्लो-डच तेल और गैस का लीडर शैल और ब्राजील के चीनी, इथेनॉल और बायोनेर्जी के उत्पादन में अग्रणी दिग्गज ऊर्जा समूह कोसन-रायज़न के बीच संयुक्त उद्यम समझौता हुआ। शैल ब्रांड सबसे बड़ी ईंधन वितरण कंपनियों में से एक है, जो सालाना 2.1 बिलियन लीटर इंधन वितरित करता है। विविधीकरण व्यवसायों के तहत गन्ना उत्पाद द्वारा उत्पादित बायोगैस के लिए एक बिजली संयंत्र की घोषणा अगस्त में की थी। समूह मौजूदा संसाधनों से अधिक मूल्य और उत्पादन निकालना चाहता है।

इन लक्ष्यों को साध्य करने के लिए, कंपनी ने एक सहकर्मी स्थान और स्टार्टअप त्वरक पर जोर देने के साथ, पल्स नवाचार में अपने निवेश को चौगुनी कर दिया है। पिरासिकाबा (साओ पाउलो से 97 मील) शहर में स्थित सुविधा का स्थानीय विकास, कृषि उद्यमों के लिए नई प्रौद्योगिकियों के विकास के नए उद्यमों के लिए लाभ उठाना है। नवाचार पल्स फर्म के वाईस प्रेसिडेंट फैबियो मोटा कहते हैं की, हम निष्क्रिय होने से रोकना और बड़े आपूर्तिकर्ताओं को अभिनव योजना की उम्मीद करते थे।

SOURCEChiniMandi

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here