एथेनॉल उत्पादन चीनी क्षेत्र के लिए सबसे बड़ा गेम-चेंजर: अतुल चतुर्वेदी

73

लखनऊ: श्री रेणुका शुगर्स के कार्यकारी अध्यक्ष अतुल चतुर्वेदी ने गुरुवार को कहा कि, सरकार ने गन्ने का उचित और लाभकारी मूल्य (एफआरपी) बढ़ाने का उचित फैसला लिया है। एफआरपी में बढ़ोतरी के कारण चीनी शेयरों में तेजी आई, लेकिन वाणिज्य मंत्री पीयूष गोयल ने चीनी मिलों के लिए न्यूनतम बिक्री मूल्य (एमएसपी) में वृद्धि से इनकार किया।

CNBC-TV18 को दिए एक साक्षात्कार में, चतुर्वेदी ने कहा, सरकार का एफआरपी में वृद्धि का फैसला सही है क्योंकि इसमें उपभोक्ता के साथ-साथ गन्ना किसानों को भी ध्यान रखा गया है। हालांकि, राज्य सलाहकार मूल्य (एसएपी) का फैसला अभी बाकी है, जिसे उत्तर प्रदेश (यूपी) बाद में घोषित कर सकता है। उत्तर प्रदेश सरकार एसएपी पर क्या फैसला लेती है, उस पर कई सारी बातें निर्भर है।

एथेनॉल उत्पादन पर चतुर्वेदी ने कहा, एथेनॉल उत्पादन चीनी क्षेत्र के लिए सबसे बड़ा गेम-चेंजर है, जिसे सरकार बढ़ावा दे रही है। एथेनॉल पर्यावरण के अनुकूल, और आर्थिक रूप से बहुत फायदेमंद है। एथेनॉल से चीनी उद्योग को अधिशेष चीनी से छुटकारा पाने में मदद मिल रही है और किसानों को पहले की तुलना में बहुत अधिक भुगतान किया जा रहा है।

व्हाट्सप्प पर चीनीमंडी के अपडेट्स प्राप्त करने के लिए, कृपया नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें.
WhatsApp Group Link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here