सभी सहकारी चीनी मिलों में मुहैया कराये जाएंगे 10 रुपये में ताजा भोजन: मंत्री

198

करनाल, हरयाणा: हरयाणा में गन्ना किसानों और मजदूरो के लिए सरकार ने एक बहुत अछी पहल की है। करनाल सहकारी चीनी मिल में अटल किसान और मजदूर कैंटीन का उदघाटन हुआ है। इस उद्घाटन के साथ करनाल सहकारी चीनी मिल किसानों और मजदूरों को बहुत कम दामों में अच्छा भोजन सुविधा उपलब्ध कराने वाला हरयाणा में पहला मिल बन गया है। सहकारिता मंत्री बनवारी लाल ने शुक्रवार को इस कैंटीन का उद्घाटन किया।

उन्होंने 10 रुपये में एक कूपन लिया और जिला अधिकारियों के साथ भोजन किया। हरियाणा ग्रामीण अजीविका मिशन से जुड़ी महिलाओं के एक समूह ने भोजन परोसा। मंत्री ने कहा कि किसानों को 10 रुपये प्रति प्लेट में ताजा भोजन उपलब्ध कराया जाएगा, जबकि राज्य सरकार द्वारा प्रति प्लेट 15 रुपये का खर्च वहन किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि हरियाणा पहला राज्य बन गया है, जहां किसानों और मजदूर वर्ग को भोजन उपलब्ध कराने के लिए एक कैंटीन खोली गई है।

उन्होंने घोषणा की कि राज्य के सभी सहकारी चीनी मिलों में ऐसी कैंटीन खोली जाएंगी। सरकार द्वारा स्वयं सहायता समूहों की महिला सदस्यों को रोजगार प्रदान करने के लिए यह कदम शुरू किया गया था।

डिप्टी कमीशनर निशांत कुमार यादव ने इस मौके पर मंत्री को चीनी मिल की उपलब्धियों की जानकारी दी। उन्होंने कहा कि किसानों को यहां अच्छा भोजन और सस्ती दर से मिलेगी।

यह न्यूज़ सुनने के लिए प्ले बटन को दबाये.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here