गन्ना भुगतान न करने वाली चीनी मिलों के खिलाफ सरकार उठाएगी ये कड़ा कदम

684

 

सिर्फ पढ़ो मत अब सुनो भी! खबरों का सिलसिला अब हुआ आसान, अब पढ़ना और न्यूज़ सुनना साथ साथ. यह न्यूज़ सुनने के लिए इमेज के निचे के बटन को दबाये

हारनपुर, 30 जनवरी (UNI) उत्तर प्रदेश के गन्ना मंत्री सुरेश राणा ने कहा कि किसानों को बकाया गन्ना मूल्य का भुगतान नहीं करने वाली चीनी मिलों के प्रबंधकों और मालिकों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने के निर्देश दिए गए हैं।

श्री राणा ने बुधवार को यहां विभाग के अधिकारियों और चीनी मिल प्रबंधकों के साथ उच्च स्तरीय बैठक में गन्ना भुगतान की समीक्षा की। समीक्षा बैठक के बाद उन्होंने संवाददाताओं से कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ किसानों की समस्याओं को लेकर बहुत ही संवेदनशील हैं। उन्होंने कहा कि जो चीनी मिल किसानों के बकाया गन्ना मूल्य का भुगतान नहीं करेगी उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया जायेगा। इसके पहले भी कई चीनी मिलों के खिलाफ कार्रवाई की है।

उन्होंने बताया कि भाजपा सरकार ने प्रदेश के चीनी मिलों की और पिछले सत्र का संपूर्ण बकाया भुगतान करा दिया है। उन्होंने बताया कि सहारनपुर की सरसावा और नानोता की सहकारी चीनी मिलों के प्रबंधकों को गन्ना मूल्य भुगतान में तेजी लाने को कहा है।

श्री राणा ने यहां भाजपा सांसद राघव लखनपाल शर्मा, भाजपा के क्षेत्रीय महामंत्री मोहित बेनीवाल, भाजपा जिलाध्यक्ष बृजेंद्र कश्यप, महानगराध्यक्ष राकेश जैन के साथ बैठक की। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी और मुख्यमंत्री योगी के नेतृत्व में उत्तर प्रदेश से भ्रष्टाचार और गुंडाराज का खात्मा हुआ है।

डाउनलोड करे चीनीमंडी न्यूज ऐप:  http://bit.ly/ChiniMandiApp  

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here