सरकार पेट्रोल-डीजल के वाहनों पर नहीं लगाएगी प्रतिबंध

232

नई दिल्ली:  पेट्रोल और डीजल वाहनों पर मोदी सरकार प्रतिबंध नहीं लगाएगी। सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने गुरुवार को कहा कि सरकार का पेट्रोल और डीजल वाहनों पर प्रतिबंध लगाने का कोई इरादा नहीं है।

सोसाइटी ऑफ इंडियन ऑटोमोबाइल मैन्युफैक्चरर्स (सियाम) के वार्षिक सम्मेलन, 2019 में एक सभा को संबोधित करते हुए गडकरी ने कहा, “चर्चा हुई और मंत्रालय को सुझाव मिला कि पेट्रोल-डीजल वाहनों पर प्रतिबंध लगाया जाना चाहिए। मैं स्पष्ट करना चाहूंगा कि सरकार पेट्रोल और डीजल वाहनों पर प्रतिबंध लगाने का इरादा नहीं रखती है। हम ऐसा कुछ नहीं करने जा रहे हैं,”। 

ऑटो सेक्टर में मंदी का दौर चल रहा है और  इसी बीच पेट्रोल और डीजल वाहनों पर प्रतिबंध लगाने की खबरें आयीं थी। दरअसल, नीति आयोग ने प्रस्ताव दिया था कि तिपहिया वाहनों को 2023 और 150सीसी से कम क्षमता वाले दो पहिया वाहनों को 2025 तक सड़कों से हटा कर उनकी जगह इलेक्ट्रिक वाहन लाए जाएं। लेकिन नीति आयोग के इस कदम की ऑटोमोबाइल जगत में काफी आलोचना हुई थी। 

ऑटोमोबाइल सेक्टर की खराब हालत पर बोलते हुए नितिन गडकरी ने कहा कि सरकार ऑटोमोबाइल सेक्टर ठीक करने पर विचार कर रही है और वित्त मंत्रालय भी इसका समधान निकालने पर विचार कर रहा है। 

यह न्यूज़ सुनने के लिए इमेज के निचे के बटन को दबाये.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here