भारी बारिश से बिहार और उत्तर प्रदेश में हाहाकार: जलप्रलय से लगभग 132 लोगों की मौत

246

पटना: पिछले चार दिनों में देश भर में बारिश से जुड़ी घटनाओं में लगभग 132 लोगों की मौत हो गई, जिसमें उत्तर प्रदेश और बिहार में सबसे ज्यादा लोगो ने अपनी जान गवाई है। साथ ही भारी बारिश ने उत्तर प्रदेश, बिहार, पंजाब, राजस्थान और अन्य राज्यों में सामान्य जनजीवन को बुरी तरह से प्रभावित किया है।

एक सरकारी बयान के अनुसार, भारी बारिश में पिछले चार दिनों में अकेले उत्तर प्रदेश में लगभग 100 लोगों की मौत हो गई है। एक आधिकारिक बयान में, उत्तर प्रदेश सरकार ने कहा कि फतेहपुर, मिर्जापुर, रायबरेली और चंदौली में रविवार को अलग-अलग दीवार गिरने की घटनाओं में लगभग 14 लोगों की मौत हो गई और छह घायल हो गए, जबकि तीन अन्य की गाजीपुर में बिजली गिरने से मौत हो गई। उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने जिला प्रशासन को निर्देश जारी किए हैं कि वे पर्याप्त व्यवस्था सुनिश्चित करें और लोगों की मदद के लिए सभी प्रयास किए जाएं। मुख्यमंत्री ने सभी अधिकारियों की छुट्टी भी रद्द करने का निर्देश दिया।

बिहार में विभिन्न क्षेत्रों में लगातार बारिश और बाढ़ के कारण मरने वालों की संख्या बढ़कर 29 हो गई है। बिहार राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के अनुसार, पिछले चार दिनों में बारिश के कारण राज्य में अब तक 29 लोगों की मौत हो गई है। पटना में बारिश से जुड़ी घटनाओं में चार, भागलपुर में छह, पूर्णिया में एक, गया में छह, जमुई में एक, बेगूसराय में एक और सीतामढ़ी में चार लोगों की मौत हो गई और अन्य जगहों में लोगो की जान गई है।

भारत मौसम विज्ञान विभाग की रविवार की भविष्यवाणी के अनुसार, पटना में अगले कुछ दिनों तक गरज के साथ अधिक बारिश होगी। राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल की कम से कम 19 टीमों को बिहार के प्रभावित इलाकों में तैनात किया गया है।

यह न्यूज़ सुनने के लिए इमेज के निचे के बटन को दबाये.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here