गन्ना परिवहन को लेकर पुलिस अधीक्षक ने महाराष्ट्र चीनी आयुक्त को लिखा पत्र

255

पुणे: नेशनल और स्टेट हाई-वे पर गन्ना ले जाने वाले भारी और मध्यम परिवहन वाहनों से होने वाली सड़क दुर्घटनाओं को कम करने के लिए महाराष्ट्र पुलिस ने रिफ्लेक्टर और टेल लैंप बिना के वाहनों के खिलाफ कार्रवाई करेगी।

पुलिस अधीक्षक (एसपी) (राजमार्ग), मिलिंद मोहिते ने महाराष्ट्र के चीनी आयुक्त को इस बारे में एक पत्र लिखा है और आयुक्त कार्यालय से अपील की है कि वे सभी चीनी मिलों को निर्देश दें कि वे वाहनों में रिफ्लेक्टर और टेल लैंप अवश्य लगवाएं।

गन्ने की कटाई हर साल नवंबर में शुरू होती है और राज्य के कई हिस्सों में गन्ने का परिवहन ट्रैक्टर और ट्रकों द्वारा किया जाता है। कुछ हिस्सों में बैलगाड़ियों का भी इस्तेमाल किया जाता है। मोहिते ने कहा कि चूंकि ट्रक, ट्रैक्टर और बैलगाड़ी में रिफ्लेक्टर नहीं होते हैं, इसलिए रात के समय या कम रोशनी के दौरान सड़क पर चलना मुश्किल हो जाता है। कभी-कभी ये गन्ने के वाहन मुख्य सड़क पर ही खराब हो जाती हैं जिससे दुर्घटनाएं होती हैं। मोहिते ने कहा कि ट्रैक्टर अक्सर गन्ने से भरी भारवाहक गाड़ियां खींचती हैं। इसलिए सड़कों पर बिना रिफ्लेक्टर और टेल लैंप के वाहन चलाना खतरनाक होता है।

यह न्यूज़ सुनने के लिए प्ले बटन को दबाये.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here