‘विझी डेली शुगर मार्केट अपडेट

 

यह न्यूज़ सुनने के लिए इमेज के निचे के बटन को दबाये

गुरुवार – २८ फरवरी २०१९

डोमेस्टिक मार्केट : देशभर के चीनी मार्केट में आज मांग कम नज़र आयी। महाराष्ट्र में दिनों दिन चीनी स्टॉक बढ़ता ही जा रहा है। MSP में बढ़ोतरी के बाद चीनी मिलें यह उम्मीद में थी की चीनी उद्योग को कुछ राहत मिलेगी इसीलिए मिलों ने अपने चीनी स्टॉक को इकठ्ठा करके रखा था लेकिन राज्य में चीनी के लिए मांग कम होने के कारण मिलें ये स्टॉक बेच नहीं पा रही है। ऐसे माना जा रहा है की फरवरी का ५०% कोटा अभी भी बेचा या लिफ्ट नहीं हुआ है।
महाराष्ट्र में मिलों ने चीनी के भाव ३१०० रुपये ओपन रखे है जबकि रीसेल में S/30 के भाव २९८० से ३०३० रुपये है। उत्तर प्रदेश में एक्स मिल के भाव ३१०० से ३१६० रुपये है। UP में चीनी लिफ्ट न होने के दबाव में आकर पहली बार व्यापारिओंको MSP से कम दाम में व्यापार करना पड़ा। M/30 चीनी का व्यापार ३०८० से ३१३० रुपये रहा।
गुजरात में S/30 के भाव ३११० से ३१३० रुपये रहे। चेन्नई में S/30 के भाव ३४६० से ३५२० रुपये GST मिलाकर रहे

इंटरनेशनल मार्केट: लंदन सफ़ेद चीनी का व्यापार ३४७.७० डॉलर में हुआ जबकि यू.एस. कच्ची चीनी के भाव १२. ८१ सेंट्स रहे।

कच्ची चीनी का FOB इंडिकेशन ३०३ से ३०५ डॉलर और भारतीय सफ़ेद चीनी के भाव ३१५ से ३१८ डॉलर रहे।

एक्स फैक्टरी अनुसार कच्ची चीनी की मांग १९३०० से १९४०० रुपये प्रति मेट्रिक टन रही, और व्हाइट शुगर १९६०० से १९८०० रुपये प्रति मेट्रिक टन रही।

करेंसी और कमोडिटी : US डॉलर और INR का व्यापार ७०. ७८ रहा और US डॉलर और ब्रज़ीलियन रियल का व्यापार ३.७ रहा। क्रूड फ्यूचर्स ४०१८ रुपये प्रति बेरल और क्रूड WTI ५६. ५७ डॉलर रहा।

इक्विटी: BSE सेंसेक्स ३७ अंक से गिरकर ३५८६७ अंक पर बंद हुआ। निफ्टी १५ अंक से गिरकर १०७९२ अंक पर बंद हुआ।

 

डाउनलोड करे चीनीमंडी न्यूज ऐप: http://bit.ly/ChiniMandiApp

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here