ब्राज़ील में इथेनॉल उत्पादन बढ़ाने से चीनी उत्पादन में 43 प्रतिशत की गिरावट : यूनिका

635

साओ पाउलो : चीनी उद्योग समूह यूनिका ने बुधवार को कहा की, ब्राजील में गन्ने के मुख्य उत्पादक क्षेत्र से अक्टूबर के पहले छमाही में चीनी उत्पादन 43 प्रतिशत गिर गया, क्योंकि बारिश में गन्ना प्रसंस्करण और मिलों ने चीनी की जगह इथेनॉल उत्पादन बढ़ाना जारी रखा है ।

यूनिका ने कहा कि, ब्राजील के मध्य-दक्षिण क्षेत्र में मिलों ने अक्टूबर के पहले छमाही में 1.21 मिलियन टन की पिछले दो सप्ताह की अवधि और पिछले साल की समान अवधि में 2 मिलियन टन की तुलना में 1.11 मिलियन टन चीनी का उत्पादन किया था। पिछले महीने के दूसरे छमाही में कैन क्रशिंग 25.58 मिलियन टन और 27.54 मिलियन टन के मुकाबले गिर गई और पिछले साल इस समय 32.5 मिलियन टन देखी गई थी।

अक्टूबर में शुरुआती दिनों में मिलों ने बारिश की वजह से पांच से अधिक प्रसंस्करण दिनों को खो दिया था, जिससे कटाई असंभव हो गई थी। हाल ही में न्यूयॉर्क में चीनी की कीमतों में उछाल देखे जाने के बावजूद मिलों द्वारा चीनी उत्पादन की जगह इथेनॉल उत्पादन का भारी समर्थन करना जारी रखा गया था, क्योंकि जैव ईंधन ने उन्हें बेहतर रिटर्न दिया है। उन्होंने ईंधन का उत्पादन करने के लिए सभी गन्ना का लगभग 68 प्रतिशत निर्धारित किया, जिससे चीनी बनाने के लिए 32 प्रतिशत से थोड़ा अधिक छोड़ दिया गया।

यूनिका ने कहा कि, हाइड्रस इथेनॉल की स्थानीय बिक्री अक्टूबर के मुकाबले अक्टूबर में 42 प्रतिशत थी, क्योंकि फ्लेक्स ईंधन कारों के मालिक तेजी से जैव ईंधन को अधिक महंगा गैसोलीन पसंद करते हैं। उद्योग समूह ने कहा कि, 15 मिलों ने अक्टूबर के शुरू में सीजन के लिए परिचालन समाप्त कर दिया था ।

SOURCEChiniMandi

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here