गन्ना भुगतान न होने पर अनिश्चितकालीन धरने की चेतावनी

184

हापुड़: भारतीय किसान यूनियन (भाकियू) ने जिले के एसडीएम को अपनी शिकायतों, चीनी मिल के अधिकारियों की सांठगांठ और किसानों के पेमेंट नहीं दिए जाने से संबंधित एक ज्ञापन सौंपा। इस ज्ञापन में भाकियू ने चेताया है कि यदि उनकी सुनवाई नहीं हुई तो वे अनिश्चितकालीन हड़ताल करेंगे।

भाकियू के सदस्यों ने कहा कि हापुड़ की चीनी मिलों ने गन्ना किसानों के गये साल का भुगतान अभी तक नहीं किया है। उन्होंने कहा कि चीनी मिल और प्रशासन के अधिकारियों के अनेक आश्वासन उन्हें मिले हैं लेकिन अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की गई। उन्होंने कहा कि किसानों के पैसे नहीं मिलने से उनका जीना दुभर हो रहा है। हजारों किसान आर्थिक तंगी के शिकार हो रहे हैं।

ज्ञापन में किसानों ने कहा है कि उनके गांवों में निराश्रित पशुओं को खुले में छोड़ दिया गया है। इनसे उनके फसलों का बड़ा नुकसान हो रहा है। किसानों के यहां बिजली के बिल मनमानी रकम वाले आ रहे हैं। इन बिलों को भरना बड़ी समस्या है। इस संबंध में अनेक शिकायतें हुई हैं लेंकिन कोई सुनवाई नहीं है।

ज्ञापन में कहा गया है कि डीजल, बिजली के बिलों में जहां बेतहाशा तेजी जारी है वहीं फसल के दामों में कोई बढ़ोतरी नहीं की जा रही है। गन्ना किसानों ने भी अपने गन्ने के मूल्य बढ़ाने को लेकर सतत मांग कर रहे हैं लेकिन उनकी कोई सुनवाई नहीं हो रही। उनकी पर्चियों का खेल हो रहा है। माफियाओं का आतंक है। ज्ञापन में एसडीएम से अपनी मांगों की सुनवाई की मांग की गई है और कहा गया है कि यदि उन्होंने इसे नजरअंदाज किया तो वे अनिश्चितकालीन हड़ताल करेंगे।

यह न्यूज़ सुनने के लिए प्ले बटन को दबाये.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here